Haryana Politics / नायब सिंह की आई CM पद की शपथ के बाद पहली प्रतिक्रिया, खट्टर पर भी दिया बयान

Zoom News : Mar 12, 2024, 09:22 PM
Haryana Politics: हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। कुछ ही घंटे के भीतर सरकार बदल गई और मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी सूबे के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। नायब सिंह सैनी ने मंगलवार शाम मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ पांच विधायक भी मंत्री बने। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नायब सिंह सैनी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने सीएम पद की जिम्मेदारी सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद कहा।

"हरियाणा को एक नई दिशा दी है"

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा, "हमारा नवगठित मंत्रिमंडल पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को धन्यवाद देना चाहता है। उन्होंने हरियाणा को एक नई दिशा दी है और सुशासन का सबसे अच्छा उदाहरण दिया है। उन्होंने बिना किसी भेदभाव के राज्य में विकास कार्य किया है।"

"राज्य के विकास के लिए काम करेंगे"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम राज्य के विकास के लिए काम करेंगे। हमने स्पीकर से कल सुबह करीब 11 बजे विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने को कहा है। हमने राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन के बारे में सूचित कर दिया है।"

कुरूक्षेत्र से सांसद हैं नायब सिंह सैनी

हरियाणा की नई सरकार में जिन पांच मंत्रियों ने शपथ ली, उनमें कंवरपाल गुर्जर, मूलचंद शर्मा, रणजीत सिंह चौटाला, जयप्रकाश दलाल और डॉक्टर बनवारी लाल शामलि हैं। नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की बात की जाए तो वह कुरूक्षेत्र निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद भी हैं। इससे पहले साल 2014 में नारायणगढ़ विधानसभा से विधायक चुने गए थे। साल 2016 में नायब सिंह हरियाणा सरकार में राज्य मंत्री भी रहे। 2014 में नायब सिंह ने अंबाला जिले की नारायणगढ़ सीट से 24 हजार से ज्यादा वोटों के साथ चुनाव जीता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER