Drugs Smuggling / एनसीबी चेन्नई ने एक और ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया

Zoom News : Aug 25, 2021, 06:23 PM

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी), चेन्नई ज़ोन के अधिकारियों ने भारत-म्यांमार सीमा से शहर में मेथामफेटामाइन की तस्करी से संबंधित एक ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया और 8 किलो प्रतिबंधित सामग्री के साथ 3 तस्करों को गिरफ्तार किया। तस्कर ट्रक में तस्करी कर शहर में डिलीवरी और बिक्री के लिए तस्करी कर रहे थे।


एक चुनिंदा खुफिया इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, एनसीबी, चेन्नई से जुड़े अधिकारियों की एक टीम ने करनोदई टोल प्लाजा के पास एक ट्रक को रोका और ट्रक के अंदर एक लकड़ी के कंटेनर से उच्च गुणवत्ता वाले मेथामफेटामाइन के 8 पैकेट बरामद किए। प्रतिबंधित चाय के 8 पैकेटों में छिपा हुआ था - प्रत्येक में एक किलो था, एक विदेशी भाषा में चिह्नों के साथ। कार वी. जगदीश्वरन का ड्राइविंग बल पकड़ा गया।


सफेद क्रिस्टलीय रूप में मेथम्फेटामाइन, चेन्नई के प्रत्येक नागरिक, आरोपी एम. मरिअप्पन और जी. रमेश के माध्यम से भारत-म्यांमार सीमा से प्राप्त किया गया। तत्काल अनुवर्ती कार्रवाई पर, प्रत्येक व्यक्ति को चेन्नई के मिंजुर टोल प्लाजा के पास एक चाय की दुकान से पकड़ा गया। उन्होंने म्यांमार के माध्यम से प्रतिबंधित सामग्री प्राप्त करने की बात स्वीकार की


मणिपुर-मुख्य रूप से पूरी तरह से मादक पदार्थों के तस्कर हैं। यह ट्रक के भीतर चेन्नई में जोड़ा गया और चेन्नई शहर के बाजार में कम मात्रा में बदल गया। दोनों लोग चेन्नई जाने से पहले मणिपुर के मोरेह में रहते थे। एनसीबी के जोनल डायरेक्टर अमित घवाटे ने कहा कि उन्होंने बाहर भी समान तौर-तरीकों के इस्तेमाल की गोलियों की तस्करी की है।


मेथमफेटामाइन पूरी तरह से शक्तिशाली और खतरनाक उत्तेजक दवा है। यह आमतौर पर एक पार्टी ड्रग के रूप में दुरुपयोग किया जाता है। दवा के पहलू परिणाम भी बहुत खतरनाक हैं। लगातार उपयोग से दिल का दौरा, याददाश्त की कमी, मतिभ्रम और दौरे सहित हृदय संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। अधिकारियों ने कहा कि कंट्राबेंड की कुल दर लगभग 7 करोड़ रुपये हो सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER