देश / मुंबई में क्रूज पर चल रही ड्रग्स पार्टी पर NCB की रेड, हिरासत में 10 लोग; एक बड़े बॉलीवुड हीरो का बेटा भी शामिल

Zoom News : Oct 03, 2021, 07:36 AM
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये क्रूज गोवा जाने वाला था और उस पर सैकड़ों यात्री सवार थे. क्रूज पर एक ड्रग्स पार्टी होने के बारे में एक गुप्त सूचना मिलने पर एनसीबी की टीम (NCB Team) ने यहां छापेमारी की.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई में एक क्रूज पर आयोजित एक ड्रग्स पार्टी (Mumbai NCB Raid) में छापेमारी के दौरान कम से कम 10 लोगों को हिरासत में लिया है. एनसीबी सूत्रों के मुताबिक एजेंसी को शुक्रवार को रेव पार्टी के बारे में जानकारी मिली. इसके बाद सीआईएसएफ अधिकारियों की मदद से रेड प्लान की गई. क्रूज लाइनर पर अभी भी जांच जारी है. कई कमरों की जांच की जा चुकी है. जबकि कई कमरे अभी बाकी है. यहां से चार तरीके का ड्रग्स बरामद हुआ है. इसमें एमडीएमए, मेफेड्रोन, कोकीन और हशीश शामिल है.

जानकारी के अनुसार 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है, इसमें एक बड़े बॉलीवुड अभिनेता का बेटा भी शामिल है. सभी को एनसीबी दफ्तर लाया गया है और धारा 67 के तहत नोटिस दिया जाएगा और फिर गिरफ्तारी की आगे की प्रक्रिया शुरू होगी. सूत्रों के मुताबिक इस क्रूज पार्टी में कई अभिनेताओं के बच्चे भी शामिल थे, जिनसे एनसीबी पूछताछ कर रही है.

एनसीबी के छापे में बरामद हुए ड्रग्स

NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े दफ्तर पहुंच चुके हैं. समीर वानखेड़े ने कहा कि कुछ लोगों की जांच की गई है. कई लोगों की जांच चल रही है. अभी कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा. मौके से ड्रग्स बरामद किया गया है. 8 लोगों से हम पूछताछ कर रहें हैं, किसी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. वहीं अभिनेताओं के बच्चों को हिरासत में लेने पर उन्होंने कहा कि अभी मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये क्रूज गोवा जाने वाला था और उस पर सैकड़ों यात्री सवार थे. क्रूज पर एक ड्रग्स पार्टी होने के बारे में एक गुप्त सूचना मिलने पर एनसीबी की टीम ने यहां छापेमारी की. अधिकारी ने बताया कि कुछ यात्रियों के पास से प्रतिबंधित मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं. साथ ही कहा कि किसी भी यात्री को क्रूज से उतरने नहीं दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

4 अक्टूबर को वापस मुबंई लौटना था

लगभग 800 से 1,000 यात्रियों को लेकर क्रूज को 4 अक्टूबर को मुंबई लौटना था. सूत्रों ने कहा कि कई हस्तियां जहाज पर थीं. हिरासत में लिए गए लोगों को रविवार को मुंबई वापस लाया जाएगा. एनसीबी पिछले साल से नशीली दवाओं के मामलों पर सक्रिय रूप से काम कर रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER