IND vs NZ / WTC फाइनल के लिए न्यूजीलैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

Zoom News : Jun 15, 2021, 10:19 AM
IND vs NZ | इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड टीम ने भारत के खिलाफ 18 जून से शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेलने वाले कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज टिम साउदी और ऑलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम की वापसी हुई है।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम: केन विलियमसन, टॉम ब्लेंडल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कोनवे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लॉथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग, विल यंग।

कीवी टीम ने 22 साल बाद इंग्लैंड में जीती टेस्ट सीरीज

एजबेस्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर भी 1-0 से कब्जा कर लिया। न्यूजीलैंड की टीम ने साल 1999 के बाद इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया। दूसरे टेस्ट को जीतकर न्यूजीलैंड आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी नंबर वन टीम बन गई।

इंग्लिश टीम ने न्यूजीलैंड के सामने दूसरी इनिंग में 38 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसको टीम ने महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। लॉर्ड्स में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटा था। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने परिस्थितियों का बखूबी फायदा उठाया और दूसरी पारी में इंग्लैंड को महज 122 रनों पर समेट दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER