देश / आतंकी साज़िश रचने के मामले में एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में 4 लोगों को किया गिरफ्तार

Zoom News : Oct 14, 2021, 08:23 AM
जम्मू: जम्मू-कश्मीर में आतंकी संबंधी गतिविधियों के मद्देनजर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) नकेल कसती जा रही है। बुधवार को एजेंसी ने श्रीनगर में दो स्थानों पर छापेमारी कर पांच और आतंकी गुर्गों को गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी अब तक इस मामले में कुल नौ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। मंगलवार को 16 जगहों पर छापेमारी के बाद बुधवार सुबह भी चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि यह गिरफ्तारी केन्द्र शासित क्षेत्र और नई दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में हमले के लिए विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा साजिश रचने की जानकारी मिलने के बाद की गई छापेमारी के दौरान की गई। एनआईए ने इस संबंध में 10 अक्टूबर को मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

छापेमारी में कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी हुए बरामद

एनआईए के एक प्रवक्त ने बताया कि चार आरोपियों- वसीम अहमद सोफी, तारिक अहमद डार, बिलाल अहमद मीर उर्फ 'बिलाल फाफू' और तारिक अहमद बफांदा- को गिरफ्तार किया है, ये चारों श्रीनगर के निवासी हैं। इन्हें श्रीनगर, पुलवामा और शोपियां जिले में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया। वहीं, पांच और आरोपियों के नाम अभी आने बाकी है। प्रवक्ता ने कहा, 'कल हुई छामेपारी के दौरान, कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, जिहादी दस्तावेज और संदिग्ध वित्तीय लेनदेन के रिकॉर्ड वाले दस्तावेज जब्त किए गए हैं।'

क्या है पूरा मामला?

एनआईए ने कहा कि यह मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद, हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन, अल बद्र और इसी तरह के अन्य संगठन तथा उनके सहयोगी जैसे, 'द रेसिस्टेंस फ्रंट' तथा 'पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेस' के सदस्यों द्वारा जम्मू-कश्मीर और नई दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रचने के संबंध में मिली जानकारी से जुड़ा है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER