Jammu And Kashmir / पुंछ में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमले की जांच करेगी NIA, PAFF ने ली जिम्मेदारी

Zoom News : Apr 21, 2023, 07:33 AM
Jammu And Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले की जांच एनआईए करेगी। NIA की पांच सदस्यों की टीम आज घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायज़ा लेगी। गुरुवार को सेना के ट्रक पर हुए हमले में पांच जवान शहीद हो गए जबकि जवान एक घायल हो गया।  हमला उस वक्त हुआ जब सेना का ट्रक भीम्बर गली से पुंछ की ओर जा रहा था। 

आतंकियों की तलाश जारी

इस बीच सुरक्षाबलों ने चप्पे-चप्पे की तलाश शुरू कर दी है। ड्रोन की मदद से जंगल के हर कोने पर नजर रखी जा रही। फिलहाल जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक इस हमले को तीन से चार आतंकियों ने अंजाम दिया था। इस हमले को अंजाम देने से पहले इलाके की रेकी की गई थी।

स्टील बुलेट्स बरामद

आतंकियों ने हमले के बाद भागने का पूरा रूट प्लान भी बना रखा था। वहीं घटनास्थल से स्टील की बुलेट्स भी बरामद की गई है। यह बुलेट बेहद घातक होती है बुलेट प्रूफ जैकेट को भी भेदने की क्षमता रखती है। जानकारी के मुताबिक ग्रेनेड हमले के बाद आतंकियों ने स्टील बुलेट से फायरिंग की। नकारी के मुताबिक ट्रक में आग लगने के बाद भी आतंकी लगातार जवानों पर फायरिंग करते रहे। 

 PAFF ने ली हमले की जिम्मेदारी

जैश के प्रॉक्सी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ ) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यह आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में एक्टिव है। 2019 में पीएफएफ जैश के प्रॉक्सी संगठन के तर पर उभरा। 2019 में जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म होने के बाद यह संगठन चर्चा में आया और उसी समय से यह जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों को अंजाम दे रहा है। मई महीने में जम्मू-कश्मीर में होनेवाली जी-20 की बैठक को लेकर भी पीएएफएफ ने चेतावनी जारी की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER