देश / फांसी के फैसले पर बोले निर्भया के माता पिता- हमारा संघर्ष खत्‍म, लड़ाई जारी रहेगी

News18 : Jan 07, 2020, 06:08 PM
नई दिल्‍ली। दिल्ली में साल 2012 में हुए बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप केस (Nirbhaya Gang Rape Case) में दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को चारों दोषियों का डेथ वॉरंट जारी किया। चारों दोषियों को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी दी जाएगी। कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि उनकी बेटी के दोषियों को फांसी दिए जाने से कानून में महिलाओं का विश्वास बहाल होगा।

निर्भया की मां ने कहा- सुकूल और तसल्‍ली मिली

निर्भया की मां ने कहा कि फांसी की तारीख तय हो गई है। बहुत तसल्‍ली मिली। क्‍योंकि इस फैसले का केवल निर्भया के माता-पिता को ही नहीं। बल्कि पूरे देश को इंतजार था। दोषियों को जल्‍द ही फांसी होगी। निर्भया को इंसाफ मिलेगा। इस फैसले से पूरे देश में बहुत बड़ा संदेश जाएगा। उन्‍होंने कहा कि सात साल तक हमने संघर्ष किया, हमारे साथ लोगों ने संघर्ष किया। अब हमें उम्‍मीद है कि हमारे संघर्ष का मकसद पूरा होगा। अन्‍य बच्चियों के लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

निर्भया को इंसाफ मिला'

निर्भया की मां ने कहा कि उनकी बेटी की आत्‍मा को सुकून मिलेगा। मुझे भी सकून मिलेगा। न्‍याय तो है देर से ही सही। हालांकि इतना देर नहीं होना चाहिए। समाज में गलत संदेश जाता है, अपराधियों में डर और खौफ खत्‍म हो जाता है। मैं यही चाहती हूं कि ऐसे जो भी केस में उसमें जल्‍दी से ड्रायल हो जाए और जल्‍दी से फैसला आ जाए। समय सीमा के तहत फैसला आ जाए।

निर्भया के पिता ने कहा- फैसले से खुश हूं

निर्भया के पिता ने कहा, ' मैं कोर्ट के फैसले से खुश हूं। दोषियों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी दी जाएगी। इस फैसले से ऐसे अपराध को अंजाम देने वालों अपराधियों के मन में डर पैदा होगा।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER