Petrol Price / पेट्रोल पर टैक्स घटाने की कोई योजना नहीं

Zoom News : Aug 17, 2021, 06:42 PM

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने स्पष्ट किया कि कर्नाटक सरकार के पास पड़ोसी राज्य तमिलनाडु की तर्ज पर पेट्रोल पर शुल्क कम करने का कोई विचार नहीं है।

"ऐसी कोई धारणा नहीं है," मुख्यमंत्री ने 17 अगस्त को मीडियाकर्मियों की सहायता से एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि क्या उनकी सरकार पेट्रोल पर कर की सराहना के साथ पड़ोसी राज्य का अनुकरण कर सकती है या नहीं।


तमिलनाडु, जिसने पहले से ₹7 प्रति लीटर का उपयोग करके पेट्रोल पर कई गुना कर लगाया था, ने अपने वित्त में अंतिम सप्ताह में पेश किया कि यह ₹3 प्रति लीटर का उपयोग करके कर को कम करेगा। इसका हवाला देते हुए, विपक्षी कांग्रेस ने श्री बोम्मई को तमिलनाडु की तर्ज पर कर्नाटक में पेट्रोलियम शुल्क कम करने की सलाह दी थी।


केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने कहा है कि राज्यों ने बेहतर पेट्रोल दरों से केंद्र की तुलना में अधिक जीत हासिल की है, यह संकेत देते हुए कि वे पेट्रोल शुल्क में छूट के करीब योगदान कर सकते हैं।


श्री बोम्मई, जिनके पास वित्त विभाग भी है, ने यह कहते हुए अवसर के प्रकार को बाहर कर दिया कि सरकार के सामने ऐसी कोई धारणा नहीं थी।

सरकार के अंदर के सूत्रों ने कहा कि इस समय पेट्रोल की कीमतों में छूट एक कठिन चुनौती बन गई क्योंकि COVID-19 ने कर्नाटक को दोहरा झटका दिया था।


“केवल एक तरफ, बुनियादी ढांचे के अलावा स्वास्थ्य और संबंधित केंद्रों के करीब अधिकारियों का खर्च महामारी के कारण लंबे समय से बढ़ा है। साथ ही, बिक्री में कमी आई है, ”एक सूत्र ने कहा।

उन्होंने कहा कि आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी क्योंकि नए मुख्यमंत्री ने प्रशासन की बागडोर संभालने के तुरंत बाद कुछ नई योजनाओं की घोषणा की थी।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER