Ram Mandir / अब कभी अयोध्या में कर्फ्यू नहीं लगेगा, राम भक्तों पर ना ही गोली चलेगी- CM योगी का वादा

Zoom News : Jan 17, 2024, 10:00 AM
Ram Mandir: राम नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए दिन-रात तैयारियां जारी हैं। इस मौके पर देश की तमाम हस्तियां अयोध्या में होंगी और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। 500 सालों के इंतजार के बाद रामलला अपने जन्मस्थान पर वापस लौट रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर आंदोलन के दिनों को याद किया है। उन्होंने कारसेवकों पर गोली चलाने के आदेश के संदर्भ में बड़ी बात कही है।

अब राम भक्तों पर गोली नहीं चलेगी- सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि नई अयोध्या में अब कभी कर्फ्यू नहीं लगेगा, बल्कि राम नाम संकीर्तन होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब यहां कभी गोली नहीं चलेगी, बल्कि रामभक्तों को लड्डू के गोले मिलेंगे। बता दें कि उन्होंने मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार द्वारा कारसेवकों पर गोली चलाने के आदेश के संदर्भ में यह बात कही।

राम के बगैर कोई काम नहीं

सीएम योगी आदित्यनाथ राम मंदिर के निर्माण कार्य और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियों की लगातार समीक्षा कर रहे हैं। इसी क्रम में पांच कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि अब अयोध्या में कोई पंचकोसी, 14 कोसी और 84 कोसी परिक्रमा रोकने का साहस नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि भारत में राम के बगैर कोई काम नहीं होता।

प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान शुरू

प्रायश्चित पूजा के साथ राम मंदिर में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान शुरू हो गया है। ये अनुष्ठान  22 जनवरी तक जारी रहेगा। अनुष्ठान की सभी प्रक्रियाओं को वाराणसी के आचार्य गणेशवर शास्त्री द्रविड़ और काशी के मुख्य आचार्य लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में 121 आचार्य पूरी करवा रहे हैं। बता दें कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में मौजूद रहेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER