लोकल न्यूज़/जयपुर / अब रफ्तार पकड़ेगा झोटवाड़ा एलिवेटेड रोड का कार्य... जानिए कैसे

Vikrant Shekhawat : Dec 20, 2020, 10:52 AM
जयपुर. लंबे समय से कछुआ चाल से चल रहा झोटवाड़ा रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) का काम जल्द ही रफ्तार पकड़ेगा। यदि सब कुछ तयशुदा रहा तो झोटवाड़ा रेलवे ओवर ब्रिज पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड का काम अपनी लय में आ जाएगा। इसके निर्माण में आने वाली 604 दुकानों को हटाने का रास्ता साफ हो गया है। इसके लिए झोटवाड़ा व्यापार मंडल ने स्वीकृति दे दी है। इन दुकानों को निवारू रोड शालीमार चौराहे के पास और हाथोज करधनी विस्तार योजना में शिफ्ट किया जाएगा। जेडीए ने वहां पर भूमि भी चिन्हित कर ली है।


अब तक केवल 45 फीसदी निर्माण:


जेडीए अधिकारियों के मुताबिक अब आरओबी निर्माण कार्य तेजी पकड़ेगा। 13 दिसम्बर को निर्माण कार्य पूरा होना था, लेकिन सहमति न बनने से अब इसे पूरा होने में एक वर्ष का समय और लग जाएगा। अभी तक प्रोजेक्ट का केवल 45 फीसदी काम ही पूरा हो पाया है। जेडीए के एक्सईएन अजय प्रताप सिंह राठौड़ ने बताया कि जल्द ही दुकानों के लिए लॉटरी के जरिए भूमि आवंटन की प्रक्रिया शुरू होगी। जेडीसी के नेतृत्व में कुछ दिन पहले बैठक हुई थी जिसमें व्यापारियों ने दुकानें हटाने की सहमति दे दी थी। जानकारी के अनुसार 2.2 किमी लंबी इस एलिवेटेड रोड के रास्ते में एक किमी में दोनों ओर 604 निर्माण आ रहे हैं।


सर्विस लेन के लिए चाहिए भूमि:


सर्विस लेन के निर्माण के लिए सेना के ब्रिगेडियर भवन की कोने की भूमि जेडीए को मिलना बाकी है। जेडीए ने निवारू में जमीन देने का प्रस्ताव दिया है। इसके लिए 24 दिसम्बर को सेना और जेडीए के अधिकारी जमीन को देखेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER