IPL 2024 / अब सीधे IPL में खेल सकेंगे ये दो स्टार खिलाड़ी- टीम इंडिया को लगे दो बड़े झटके

Zoom News : Dec 23, 2023, 02:00 PM
IPL 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब इंजरी के कारण टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल भारतीय टीम अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया का एक स्टार बल्लेबाज चोटिल होने के कारण लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सू्र्यकुमार यादव हैं। सूर्या का टखना मुड़ गया है और वह अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज नहीं खेल सकेंगे। सर्यकुमार का टखना 14 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान मुड़ गया था और उन्होंने रिहैब के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी को रिपोर्ट किया है।

हाल ही में की दमदार कप्तानी

मुंबई के 33 वर्षीय बल्लेबाज को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था। सूर्या ने इन दोनों सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन दुनिया के नंबर 1 T20I बल्लेबाज को चोट के कारण अगली बार सीधे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन में एक्शन में देखा जा सकता है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, सूर्यकुमार जनवरी में अफगानिस्तान T20I में नहीं खेलेंगे और गर्मियों में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भी उनके चुने जाने की संभावना नहीं है। ऐसे में सूर्या सीधे आईपीएल में ही नजर आएंगे

इस खिलाड़ी को लेकर भी आया अपडेट

इस बीच, इसी रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि उप-कप्तान हार्दिक पंड्या का अफगानिस्तान सीरीज में खेलना संदिग्ध बना हुआ है। पहले मीडिया रिपोर्टों में चोटिल ऑलराउंडर की अफगानिस्तान T20I के दौरान संभावित वापसी की बात कही गई थी, लेकिन मुंबई इंडियंस के नए कप्तान के आईपीएल 2024 से पहले में लौटने की संभावना अब कम नजर आ रही है। 

सूत्र ने कहा, "हार्दिक की फिटनेस स्थिति पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है और आईपीएल खत्म होने से पहले उनके उपलब्ध होने पर एक बड़ा सवालिया निशान बना हुआ है।" टीम इंडिया 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी और फिर 11 जनवरी से घरेलू मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज। ऐसे में अब टी20 टीम का चुनाव इन दो स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में दिलचस्प होने की उम्मीद है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER