Twitter Jobs / अब ट्विटर दिलाएगा आपको जॉब- नौकरी के लिए भटकने की जरूरत नहीं!

Zoom News : Aug 21, 2023, 06:18 PM
Twitter Jobs: आजकल नौकरी ढूंढनी हो तो लोग इंटरनेट का सहारा लेते हैं. कई ऑनलाइन जॉब प्लेटफॉर्म्स हैं जहां जॉब ऑफर्स की भरमार रहती है. लिंक्डइन, इंडीड जैसे प्लेफॉर्म पर कंपनियां जॉब लिस्ट करती हैं, ताकि क्वालिफिकेशन और एक्सपीरियंस के आधार पर अच्छे कैंडिडेट्स को चुना जा सके हैं. अब इस फेहरिस्त में X (ट्विटर) का नाम भी जुड़ने वाला है. अमेरिकी बिजनेसमैन इलोन मस्क के मालिकाना हक वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नई जॉब्स की जानकारी मिलेंगी. कंपनी एक नए जॉब सर्च ऑप्शन को जोड़ने जा रही है.

इलोन मस्क X को एक ओवरऑल ऐप बनाना चाहते हैं. इसलिए मस्क ने ट्विटर में कई बदलाव करते हुए इसे X बनाया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क के एआई बिजनेस @XHiring ने जॉब पोस्ट करनी शुरू की है. X से जुड़ी खबरें पब्लिश करने वाले @xDaily ने भी इस बारे में पोस्ट किया है.

अच्छे कैंडिडेट ढूंढना जरूरी

X पर एक यूजर ने पूछा कि हमें कैसे पता चलेगा कि कौन नौकरी पर रख रहा है? लेस्की के फाउंडर और X में काम करने वाले क्रिस बेक ने इस सवाल का जवाब दिया. उन्होंने जॉब सर्च की तरफ इशारा किया, साथ ही उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा जरूरी क्वालिफाइड मौकों के लिए अच्छे मैच को ढूंढना है.

कंपनियों के लिए फायदेमंद

कंपनी ने इस फीचर को Twitter Hiring का नाम दिया. वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन के लिए यह एक फ्री फीचर है. X से वेरिफाइड कंपनियां ट्विटर पर जॉब पोस्ट कर सकती हैं. इससे ट्विटर के जरिए कंपनियों को बढ़िया टैलेंट मिलेगा. इसके अलावा वेरिफाइड फर्म्स की प्रोफाइल पर ज्यादा से ज्यादा पांच जॉब लिस्ट हो पाएंगी.

इलोन मस्क ने दिया संकेत

इस साल मई में इलोन मस्क ने इस तरह का फीचर लाने का संकेत दिया था. उस दौरान एक यूजर ने डेटिंग ऐप ट्विंडर का नाम सुझाया था, जिसपर मस्क ने रिप्लाई करते हुए कहा कि आइडिया इंटरेस्टिंग है, ये जॉब्स के लिए भी हो सकता है.

ट्विटर ने इस साल जॉब प्लेटफॉर्म Laskie को खरीदा है. इससे पता चलता है कि कंपनी जॉब सर्च के बिजनेस पर काफी एक्टिव नजर आ रही है. इस प्लेटफॉर्म के जरिए X को जॉब लिस्टिंग को हकीकत में बदलने में काफी मदद मिलेगी. बता दें कि @Xhiring का फीचर केवल अमेरिका में नजर आ रहा है. फिलहाल, इंडिया में यह सर्विस मौजूद नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER