Rajasthan / बड़े भाई बना छोटे भाई के खून के प्यासा, जमीन के टुकड़े के लिए कर दी हत्या

Zoom News : Feb 25, 2021, 05:19 PM
राजस्थान के धौलपुर जिले के राजाखेड़ा से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां बड़े भाई को जमीन का एक छोटा टुकड़ा इतना प्यारा लगा कि उसने अपने छोटे भाई को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला। आरोपी भाई दीमन सिंह अपने परिवार के सदस्यों के साथ छोटे भाई पप्पू के घर गया था। वहां जाकर पप्पू पर लाठियां बरसाईं और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया और वहां से भाग निकले।

राजाखेड़ा उपखंड के वार्ड 7 में स्थित मुन्ना कॉलोनी में बुधवार रात जमीन विवाद को लेकर दो भाइयों में मामूली कहासुनी हो गई, जिसके बाद दीवान सिंह ने पप्पू की हत्या कर दी। मृतक पप्पू के बेटे मनोज ने कहा कि उसके पिता के भाई डिमन की लंबे समय से उसकी जमीन पर बुरी नजर थी, जिसके बारे में पीड़िता ने पहले राजाखेड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की। शिकायत।

दीमन सिंह पीड़ित की जमीन का रास्ता रोकने के इरादे से निर्माण कार्य कर रहा था। जब पप्पू ने मना कर दिया, तो दमन अपने बेटे रामकिशोर, सीताराम, रोहित के साथ लगभग एक दर्जन लोगों के साथ पप्पू के घर आया।

सभी आरोपी पप्पू को घर से बाहर ले आए और उसे सड़क पर घसीटा, फिर डंडे से बुरी तरह मारा। घटना की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो पप्पू को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मचा था।

घटना की गंभीरता को देखते हुए राजाखेडा पुलिस स्टेशन के साथ-साथ दिहोली पुलिस स्टेशन, मेनिया पुलिस और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह मीणा मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है। मृतक की पत्नी ईश्वर देवी ने दीमन सिंह सहित एक दर्जन आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

राजाखेड़ा पुलिस स्टेशन के एसएचओ हनुमान सहाय ने कहा कि आज वह हाट मैदान में धोबियो के इलाके में झगड़े की सूचना पर मौके पर पहुंचे। वहां बहुत भीड़ थी, भीड़ को हटाकर देखा तो एक आदमी बेहोश पड़ा था जिसका नाम लगभग 55 साल का था। जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया, तो चिकिसक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER