दुनिया / स्टेज पर ताज की छीनाझपटी में मिसेज श्रीलंका को कर दिया घायल, ब्यूटी क्वीन हुई अरेस्ट

Zoom News : Apr 10, 2021, 06:34 AM
श्रीलंका में ब्यूटी कॉन्टेस्ट के दौरान विनर को लेकर हुए विवाद में कोलंबो पुलिस ने वर्तमान मिसेज वर्ल्ड को गिरफ्तार कर लिया है। मिसेज वर्ल्ड कैरोलिन जूरी पर आरोप है कि उन्होंने विजेता के सिर से जबरदस्ती ताज उतारने की कोशिश की जिसके बाद नई मिसेज श्रीलंका के सिर पर गंभीर चोट आ गई। आपको बता दें कि रविवार को हुए कॉन्टेस्ट में कैरोलिन जूरी ने मिसेज श्रीलंका चुने जाने के बाद पुष्पिका डी सिल्वा के सिर से विनर का ताज एक झटके में खींच कर निकालने की कोशिश की थी। जूरी पिछले साल की मिसेज श्रीलंका भी रह चुकी हैं। 

ताज की छीना-झपटी से आई चोट के बाद पुष्पिका डी सिल्वा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट का सीधा प्रसारण किया जा रहा था। थियेटर में मौजूद सभी दर्शक इस घटना को देखकर दंग रह गए थे। पुलिस ने जुरी के साथ उसके एक साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है। 

इससे पहले डी सिल्वा ने पुलिस स्टेशन के बाहर स्थानीय संवाददाताओं से कहा था कि अगर जूरी सार्वजनिक रूप से उनसे माफी मांगती हैं तो वो अपने सारे आरोप वापस ले लेंगी। हालांकि जूरी ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। डी सिल्वा ने कहा कि वो माफ कर सकती हैं लेकिन इस घटना को भूल नहीं सकती हैं।

AFP न्यूज एजंसी के अनुसार इस मामले की अगली सुनवाई अब अगले हफ्ते होने की उम्मीद है। वहीं जूरी को फिलहाल बेल पर रिहा कर दिया गया है।

क्या था विवाद-  मिसेज श्रीलंका के विजेता के नाम की घोषणा के बाद जूरी ने अचानक स्टेज पर आकर सबके सामने कहा कि डी सिल्वा का तलाक हो चुका है और नियम के अनुसार वो इस ताज की हकदार नहीं हैं।

जूरी ने कहा कि डी सिल्वा एक तलाकशुदा महिला हैं और उन्हें गलत तरीके से विजेता बनाया गया है। उन्होंने दर्शकों को बताते हुए कहा कि इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट का एक नियम है जिसमें तलाकशुदा महिलाएं हिस्सा नहीं ले सकती हैं। जूरी ने डी सिल्वा के सिर से विनर का ताज खींच कर उतारा और रनर-अप को पहना दिया जिसके बाद डी सिल्वा रोते हुए स्टेज से नीचे आ गईं।

वहीं इस घटना के बाद  डी सिल्वा ने अपनी सफाई में कहा कि वो अपने पति से अलग रहती हैं लेकिन उनका तलाक नहीं हुआ है। कानूनी रूप से वो अभी भी शादीशुदा हैं। इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट के आयोजकों ने भी स्टेज, ड्रेसिंग रूप के नुकसान और इवेंट को बदनाम करने के आरोप में जुरी से मुआवज़ा मांगा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER