एनआईए / एनआईए ने आईएस से प्रेरित मॉड्यूल से संबंध रखने के आरोप में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

Zoom News : Aug 06, 2021, 11:10 PM

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट मॉड्यूल से कथित संबंधों के आरोप में एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान कर्नाटक के भटकल निवासी जुफरी जौहर दामुदी के रूप में हुई है।


इस सप्ताह की शुरुआत में, एजेंसी ने कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर क्लस्टर से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया था। उनकी पहचान श्रीनगर निवासी ओबैद हामिद के रूप में हुई; मुज़म्मिल हसन भट, बांदीपोरा के निवासी; मैंगलोर के अम्मार अब्दुल रहमान और बेंगलुरु के रहने वाले शंकर वेंकटेश पेरुमल उर्फ ​​अली मुआविया।

एनआईए ने उन पर आईएसआईएस में शामिल होने के लिए कई लोगों को धन उगाहने, कट्टरपंथी बनाने और बढ़ावा देने में उनकी भूमिका का आरोप लगाया।


यह मॉड लगभग एक साल पहले खोजा गया था जब खुफिया एजेंसियों ने "क्रॉनिकल फाउंडेशन" नामक एक इंस्टाग्राम चैनल का दौरा किया था, जिसमें दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 5,000 से अधिक सदस्य शामिल हैं। कहा जाता है कि वे इस्लामिक स्टेट से जुड़ी प्रचार गतिविधियों में शामिल थे।


मार्च में, एजेंसी ने मॉड्यूल के नेता, मोहम्मद अमीन (मलप्पुरम), साथ ही मुशाब अनुवर (कन्नूर) और रहीस राशिद (कोल्लम) को गिरफ्तार किया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER