दुनिया / ऑनलाइन कैब कंपनी ने कोरोना नियमों को तोड़ा, तो 38 लाख का लगा जुर्माना

Zoom News : Jan 11, 2021, 08:02 AM
China: दुनिया के सभी देश कोरोना वायरस को लेकर नए नियम और कानून बना रहे हैं। कोरोना से संबंधित एक समान नियम को तोड़ने के बाद, आप यह जानकर दंग रह जाएंगे कि चीन में ऑनलाइन कैब प्रदाता कंपनी को सजा का सामना करना पड़ता है। रिपोर्ट के अनुसार, बीजिंग नगर परिवहन आयोग ने चीन में लोगों को ऑनलाइन कैब प्रदान करने वाली कंपनी दीदी चक्सिंग पर भारी जुर्माना लगाया। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकारी दिशानिर्देशों को लागू नहीं करने के लिए कंपनी से 340,000 युआन या लगभग 38 लाख 52 हजार 836 रुपये बतौर जुर्माना वसूला गया।

आयोग को बताया गया कि इस कैब कंपनी के ड्राइवरों ने कारों में संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक उपाय नहीं किए और यात्रियों को बिना मास्क के कार में बैठने की अनुमति दी, जिसके कारण उन पर जुर्माना लगाया गया।बता दें कि इस कैब कंपनी पर आयोग द्वारा जुर्माना लगाया गया था जब कंपनी के कई ड्राइवरों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी। एक अधिकारी ने कहा कि कानून प्रवर्तन अधिकारी कैब कंपनी के ड्राइवरों को भी कड़ी सजा देंगे।

दीदी चक्सिंग चीन की सबसे बड़ी कैब कंपनियों में से एक है और 55 करोड़ का ग्राहक आधार है जबकि कंपनी में लाखों ड्राइवर काम करते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER