Nuh Violence / हरियाणा खट्टर सरकार पर भड़के ओवैसी- 'मुस्लिमों का घर तोड़कर कॉन्फिडेंस...'

Zoom News : Aug 07, 2023, 07:42 AM
Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद प्रशासन का एक्शन चल रहा है. मनोहर लाल खट्टर की सरकार द्वारा हिंसा के लिए इस्तेमाल की गई जगहों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है, उपद्रवियों की संपत्ति पर भी बुलडोजर चलाया जा रहा है. एक तरफ खट्टर सरकार के इस एक्शन की तारीफ हो रही है, तो AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. ओवैसी ने आरोप लगाया है कि क्या कॉन्फिडेंस बिल्डिंग का मतलब सिर्फ मुस्लिमों का घर तोड़ना है.

असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को ट्वीट किया कि कॉन्फिडेंस बिल्डिंग का मतलब सिर्फ एक कम्युनिटी (मुस्लिमों) का घर, मेडिकल शॉप, बिल्डिंग को तोड़ना, वो भी किसी नियम कानून के बिना. खट्टर सरकार ने कानूनी अदालतों को हड़प लिया है, कॉन्फिडेंस सिर्फ उन्हीं लोगों को दिया जा रहा है जो बीजेपी और संघ के करीबी हैं.

AIMIM सांसद का ये बयान तब आया, जब नूंह के डिप्टी कमिश्नर ने जिले के हालात को लेकर बयान दिया था. डिप्टी कमिश्नर धीरेंद्र की ओर से बयान दिया गया कि अभी शांति का माहौल है, हमने कॉन्फिडेंस बिल्डिंग का काम किया है और दोनों समुदाय के लोगों से बात की है. हम मार्केट का समय बढ़ाने, बैंक खोलने की ओर कदम बढ़ा रहे हैं. इंटरनेट सेवा अभी भी 8 अगस्त तक बंद रहेगी.

असदुद्दीन ओवैसी बार-बार भाजपा सरकार पर हिंसा के बाद मुस्लिमों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगा रहे हैं. बता दें कि बीते दिन प्रशासन ने नूंह की नल्हड़ रोड चौक के पास तीन मंजिला सहारा होटल को ढहा दिया, आरोप था कि इस होटल का इस्तेमाल हिंसा के दौरान पत्थरबाजी में किया गया था. प्रशासन द्वारा इसी तरह हिंसा में इस्तेमाल जगहों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है.

नूंह में 31 जुलाई को एक धार्मिक जुलूस के बाद हिंसा फैली थी, जो आसपास के इलाकों तक फैल गई थी. इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों घायल हुए थे. हिंसा के बाद से ही कुछ जिलों में धारा 144 लगा दी गई, जबकि इंटरनेट सेवा पर भी रोक थी. नूंह हिंसा को लेकर अभी तक पुलिस ने 104 एफआईआर की हैं, जबकि 216 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. शुक्रवार को इसी हिंसा से जुड़े कुछ लोगों को राजस्थान से भी गिरफ्तार किया गया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER