दुनिया / पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बड़ा बयान- भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक

Zoom News : Dec 18, 2020, 07:21 PM
Pakistan: भारत की तरफ से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान खौफ में जी रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत फिर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। अबुधाबी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पाक के विदेश मंत्री ने ये बात कही।

शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उन्हें अपनी इंटेलीजेंस फोर्सेज के माध्यम से ये पता चला है कि भारत, पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि भारत अपने आंतरिक मसलों से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कर सकता है। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान इससे मुकाबला करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। डॉन न्यूज़ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान की आर्मी हाई अलर्ट पर है।

बता दें कि भारत ने उरी हमले का बदला लेते हुए साल 2016 में पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की। इस कार्रवाई में पीओके स्थित आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। 28-29 सितंबर 2016 की दरमियानी रात को भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकी शिविरों को तबाह कर दिया था। दरअसल, जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले में सेना के 18 जवान शहीद हो गए थे। इसी के बाद सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER