Arvind Kejriwal News / केजरीवाल को लेकर पाकिस्तान नेता ने लिखा- नफरत की हार होगी, CM का जवाब- अपना देश संभालें

Vikrant Shekhawat : May 25, 2024, 01:50 PM
Arvind Kejriwal News: भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। शनिवार (25 मई 2024) को छठे चरण का मतदान जारी है। चुनाव भारत में हो रहे हैं लेकिन पाकिस्तान बेवजह ही परेशान नजर आ रहा है। पाकिस्तान के पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने एक बार फिर चुनाव में खामखां अपनी नाक घुसाई है। फवाद चौधरी ने किया क्या है यह हम आपको आगे बताएंगे लेकिन उससे पहले यहां यह भी जान लीजिए कि पाकिस्तान के पूर्व केंद्रीय मंत्री को भारत के मामलों में दखल देने की आदत है। चौधरी फवाद हुसैन ने इससे पहले राहुल गांधी की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर उगला था। 

सीएम केजरीवाल ने डाला वोट 

दरअसल, पूरा मामला यह है कि छठे चरण में दिल्ली की लोकसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपने परिवार से साथ वोट डाला है। मतदान के बाद सीएम केजरीवाल ने परिवार के साथ सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा, '' मैंने अपने पिता, पत्नी और बच्चों के साथ आज वोट डाला। मेरी माता जी की तबीयत बहुत खराब है। वो नहीं जा पाईं। मैंने तानाशाही, बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ वोट डाला। आप भी वोट डालने जरूर जाएं।''

उतावले हो गए फवाद चौधरी 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जब वोट डालने के बाद सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए अपनी बात कही तो पाकिस्तान के पूर्व केंद्रीय मंत्री फवाद चौधरी अचानक उतावले हो गए। फवाद चौधरी ने भारत में चल रहे चुनाव में केजरीवाल के लिए अपील कर डाली। उन्होंने सीएम केजरीवाल की पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा नफरत को हराने के लिए वोट करें।

सीएम केजरीवाल ने दिया जवाब 

पाकिस्तानी नेता फवाद चौधरी को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी दिलचस्प जवाब दिया है। केजरीवाल ने कहा 'चौधरी साहिब, मैं और मेरे देश के लोग अपने मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। आपके ट्वीट की जरूरत नहीं है। इस वक़्त पाकिस्तान के हालात बहुत खराब हैं। आप अपने देश को संभालिए।'

केजरीवाल की रिहाई पर फवाद चौधरी ने जताई थी खुशी 

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब तिहाड़ जेल से बाहर आए थे तो फवाद चौधरी ने उनकी रिहाई पर खुशी जताई थी। तब फवाद चौधरी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि नरमपंथी भारत के लिए यह एक अच्छी खबर है। पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी भारत के चुनाव और आंतरिक मामलों पर पहले भी टिप्पणी करते रहे हैं, इससे पहले भी वो भारत के मसलों पर बेतुकी टिप्पणियां करके चर्चा बटोर चुके हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER