India-Pakistan / पाकिस्तान ने एलओसी के पास पुंछ के दो सेक्टर में की गोलाबारी

Live Hindustan : Aug 07, 2020, 05:53 AM
India-Pakistan: पाकिस्तान के सैनिकों ने बुधवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास दो सेक्टर में भारी गोलाबारी की, जिसका भारतीय सैनकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। अधिकारियों ने बताया कि गोलाबारी में कुछ ढांचों को नुकसान हुआ है। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि रात करीब आठ बजे पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास बालाकोट और मेंढर सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलियां बरसाईं और मोर्टार दागे। 

उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिक जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। पाकिस्तान की सेना ने पिछले महीने 51 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और राजौरी, पुंछ, कुपवाड़ा और बारामूला जिलों में नियंत्रण रेखा के पास रोजाना गोलाबारी की।गोला नष्ट किया।

पुंछ जिले में एलओसी के पास एक गांव को निशाना बनाकर पाकिस्तानी सेना द्वारा दागे गए गोले को सुरक्षा बलों ने गुरुवार को नष्ट कर दिया। सूत्रों ने बताया कि ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों को मेंधर सेक्टर के अग्रिम इलाके मानकोटे में गोला पड़ा होने की सूचना दी। सुरक्षा बल तुरंत मौके पर पहुंचे और गोले को नष्ट किया।

वहीं, जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्रशासित प्रदेश में मानवरहित विमानों के जरिए हथियार और गोला-बारूद भेजने का पाकिस्तान ने एक नया तरीका अपना लिया है और विगत में इस तरह की कई घटनाओं का पर्दाफाश हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर में वर्तमान में 200 से कम आतंकवादी सक्रिय हैं और इस साल अब तक सीमा पार से केवल 26 आतंकी ही इस केंद्रशासित प्रदेश में प्रवेश कर पाए हैं।

सिंह ने यहां पीटीआई-भाषा से कहा, ''पाकिस्तान ड्रोन (मानवरहित विमानों) के जरिए आतंकवादियों को हथियार और गोला-बारूद भेजने की कोशिश करता रहा है। हमने विगत में ऐसी कई घटनाओं का पता लगाया है। पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस तरह की घटनाएं कुपवाड़ा, हीरानगर, कठुआ और राजौरी में सामने आईं। उन्होंने कहा कि विगत में जम्मू कश्मीर में ट्रक के जरिए हथियार भेजने के पाकिस्तान के एक और तरीके का पंजाब में पर्दाफाश हुआ था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER