नई दिल्ली / पाकिस्तान को भारत का दो टूक जवाब, माहौल ना बिगाड़ें इमरान खान के मंत्री

AajTak : Aug 29, 2019, 05:08 PM
भारत ने जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तानी नेताओं के विवादित बयानों की निंदा की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत के आंतरिक मामलों पर पाकिस्तानी नेताओं के हालिया बयानों की हम कड़ी निंदा करते हैं. ये बहुत गैरजिम्मेदाराना बयान हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद पर भारत का बयान माहौल को खराब करने की कोशिश में दिया गया है.

उन्होंने कहा कि दुनिया के सामने पाकिस्तान तनावपूर्ण हालात दिखाना चाहता है. लेकिन पाकिस्तान की चाल को दुनिया समझती है. दुनिया जानती है पाकिस्तान माहौल खराब कर रहा है. जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की तरफ से दिए जा रहे बयान हमारे मामले में दखल है. हमारी सुरक्षा एजेंसियां हालात से निपटने में सक्षम हैं.

जम्मू-कश्मीर पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि घाटी में किसी भी अस्पताल ने दवा या मेडिकल से संबंधित किसी भी आइटम की कमी की सूचना नहीं दी है. एक भी जान नहीं गई, एक भी गोली नहीं चलाई गई. जमीन पर स्थिति में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है. घाटी में कुछ क्षेत्र थे जिन्हें अस्थायी रूप से बंद किया गया था.

यह पूछे जाने पर कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हवाई क्षेत्र को पाकिस्तान ने बंद किया है. जवाब में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से हवाई क्षेत्र को बंद करने की पुष्टि करने वाला कोई बयान नहीं आया है.

गुजरात में आतंकी हमले के अलर्ट पर बात करते हुए MEA रवीश कुमार ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि पाकिस्तान ने आतंकवाद को अपनी नीति के रूप में अपनाया. वो अपनी जमीन से आतंकवाद और आतंकवादी समूहों को पनपने में मदद करता रहा है. हम उम्मीद करते हैं कि वो आतंक के खिलाफ कार्रवाई करेगा और एक अच्छा पड़ोसी बनेगा. हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मानदंडों और दायित्व का पालन करेगा.

ISI द्वारा भर्ती को लेकर इंडिया टुडे की तरफ से किए गए स्टिंग पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि स्टिंग के बारे में कुछ नहीं बोल सकता, लेकिन हां, पाकिस्तान अब जो कर रहा है वो सबके सामने है. अच्छे पड़ोसी आतंक नहीं फैलाते. पाकिस्तान भारत को परेशान करने के लिए आतंक का सहारा ले रहा है. पाकिस्तान ये सब इसलिए कर रहा है ताकि दुनिया को लगे कि कुछ हो रहा है. यही कारण है कि पाकिस्तानी नेताओं की तरफ से अभी तक 40-50 भड़काऊ बयान आ चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER