Bageshwar Dham / पंडित धीरेंद्र शास्त्री के परिवार को मिली धमकी, रामभद्राचार्य बोले-सरकार को देनी चाहिए सुरक्षा

Zoom News : Jan 24, 2023, 11:51 AM
Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के बाबा धीरेन्द्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के एक रिश्तेदार लोकेश गर्ग ने एमपी के छतरपुर में धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई है. लोकेश धीरेन्द्र शास्त्री के चचेरे भाई हैं, जिन्हें फोन पर धमकी दी गई है कि अपने परिवार के लोगों की तेरहवीं की तैयारी कर लो, जिसके बाद एफआईआर दर्ज कराई गई है. पुलिस अधिकारी घटना की जांच में जुटे हुए हैं. इस बीचधमकियों को लेकर जगतगुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि धमकी देना गलत बात है और वो कोई भी अंधविश्वास नहीं फैला रहे हैं. उनके साथ अन्याय हो रहा है. सरकार को धमकी का संज्ञान लेते हुए उन्हें सुरक्षा देनी चाहिए.

'13वीं की तैयारी कर लो'

जानकारी के मुताबिक, उनको अमर सिंह नाम के शख्स ने फोन पर धमकी दी है. अज्ञात शख्स ने लोकेश को फोन पर कहा, "अपने परिवार के लोगों की 13वीं की तैयारी कर लो." फोन पर धीरेंद्र शास्त्री को भी जान से मारने की धमकी दी गई. 

लोकेश गर्ग ने धमकी मिलते ही सीधे पुलिस से संपर्क किया और FIR दर्ज करवाई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश के छतरपुर की बमीठा पुलिस ने इस मामले में धारा 506 और 507 के तहत FIR दर्ज कर ली है. 

जिस शख्स ने धीरेंद्र शास्त्री के परिवार को धमकी दी है, उसका नाम अमर सिंह बताया जा रहा है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस शख्स ने बाबा के परिवार को धमकी दी है, उसका पता लगाया जा रहा है. उस मोबाइल नंबर को भी ट्रेस किया जा रहा है, जिससे लोकेश गर्ग को फोन किया गया था. जानकारी के मुताबिक, आरोपी शख्स ने धीरेंद्र शास्त्री को परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी है. बाबा के सहयोगियों के मुताबिक, धीरेंद्र शास्त्री अगले दो घंटे में बागेश्वर धाम पहुंच जाएंगे.

धीरेंद्र को चुनौती देने वाले श्याम मानव को भी मिल चुकी है धमकी

इससे पहले कल बागेश्वर बाबा को चुनौती देने वाले श्याम मानव की सरक्षा बढ़ा दी गई थी. श्याम मानव को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं. अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव ने बागेश्वर बाबा पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि धीरेंद्र शास्त्री के पास कोई सिद्धी नहीं है. वह ढोंग रच रहे हैं . श्याम मानव ने बाबा को चुनौती दी थी कि वो नागपुर में उनके मंच पर आएं और अपना चमत्कार दिखाएं. अगर वो ऐसा करेंगे तो उन्हें 30 लाख रुपए दिए जाएंगे. बता दें कि नागपुर में रामकथा 5 से 11 जनवरी तक आयोजित थी. इस कथा में बागेश्वर बाबा आए थे. श्याम मानव और उनकी संस्था का आरोप है कि धीरेंद्र शास्त्री कथा अधूरी छोड़कर भाग गए.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में उतरे बीजेपी नेता

धीरेंद्र शास्त्री को अब भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का समर्थन मिल रहा है. मध्य प्रदेश के बीजेपी विधयाक नारायण त्रिपाठी बागेश्वर धाम के महाराज के समर्थन में आ गए हैं. नारायण त्रिपाठी के मुताबिक, बागेश्वर धाम महराज धीरेद्र शास्त्री के खिलाफ साजिश रची जा रही है और हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने की कोशिश हो रही है. श्याम मानव के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज करे. अगर केस दर्ज नहीं होता है तो हम कोर्ट भी जाएंगे.

विवादों में धीरेंद्र शास्त्री

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों कथित तौर पर अंधविश्वास फैलाने के लिए विवादों में हैं. वहीं अब धीरेंद्र शास्त्री ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की तर्ज पर नया नारा दिया और भारत को हिंदूराष्ट्र बनाने की बात कही है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, सुभाष चंद्र बोस ने नारा दिया था कि तुम मुझे खून दो में तुम्हें आज़ादी दूंगा, मैं आज नारा देता हूं कि-  ''तुम मेरा साथ दो में हिन्दूराष्ट्र बनाऊंगा." आज हम घोषणा करते हैं कि भारत हिन्दू राष्ट्र है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER