मनोरंजन / कौन बनेगा करोड़पति के इस सवाल से भड़के लोग, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #Boycott_KBC_SonyTv

AMAR UJALA : Nov 08, 2019, 04:12 PM
'कौन बनेगा करोड़पति' टीवी के पॉपुलर शो में से एक है। टीआरपी की लिस्ट में भी शो टॉप में जगह बनाने में कामयाब रहता है। अमिताभ बच्चन अपने अंदाज से दर्शकों को टीवी पर बांधे रखते हैं। इसी बीच शो में अमिताभ बच्चन ने ऐसा सवाल पूछा जिससे सोशल मीडिया पर यूजर्स भड़क गए। हालांकि मामला बढ़ता देख सोनी एंटरटेनमेंट चैनल ने माफी मांग ली है।

हाल ही में प्रसारित एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से सवाल पूछा- 

इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?

A.महाराणा प्रताप B.राणा सांगा C.महाराजा रणजीत सिंह D.शिवाजी

सोशल मीडिया पर यूजर्स इसलिए भड़क उठे क्योंकि अमिताभ बच्चन ने 'छत्रपति शिवाजी महाराज' की जगह 'शिवाजी' कहा। यूजर्स ने लिखा कि यह मराठा योद्धा का अपमान है और शो के बायकॉट की मांग की। जिसकी वजह से ट्विटर पर लगातार #Boycott_KBC_SonyTv ट्रेंड कर रहा है।

एक यूजर ने लिखा- 'एक क्रूर शासक को मुगल सम्राट कहा जा रहा है जबकि एक महान राजा को जिसने अपनी पूरी जिंदगी लोगों के लिए लगा दी उन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज की जगह शिवाजी कहा जा रहा है। यह शर्मनाक है।'

एक यूजर ने लिखा- 'भारत बहादुर हिंदू राजाओं और योद्धाओं की भूमि है, जिन्होंने आक्रमण करने वालों से लड़ाई लड़ी।ऐसी महान हस्तियों का अपमान करने का किसी को अधिकार नहीं है।

एक अन्य ने लिखा- 'छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम को आदर के साथ न लेना क्या ये सही है? वीर योद्धा का अपमान करना कितना शर्मनाक खुद से पूछ कर देखिए। हम सोते रहते है और इस तरह की चीजें होती रहती हैं।' 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER