Coronavirus / कोरोना की दवा समझकर इस देश के लोगों ने पिया जहर, 600 लोगों की चली गई जान

AMAR UJALA : Apr 08, 2020, 06:44 PM
Coronavirus: चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने आज महामारी का रूप ले लिया है। इस वायरस के संक्रमण से विश्व के कई देशों में कोहराम मचा हुआ है। कोरोना का कहर ईरान पर भी जारी है। इस वायरस के संक्रमण से ईरान में मरने वालों की संख्या अब तक करीब 3800 हो गई है। इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए ईरान से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसके वजह से 600 लोगों की जान चल गई और 3000 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं।

डेली मेल की खबर के मुताबिक ईरान के सरकारी प्रवक्ता घोलम हुसैन इस्माइली ने बताया कि यहां लोगों ने कोरोना वायरस की दवा समझकर नीट अल्कोहल पी लिया, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोग बीमार हो गए।

इस्माइली ने बताया कि जहरीले अल्कोहल पीने से होने वाली मौतों का आंकड़ा बहुत ज्यादा है। यह आंकड़ा उन आशंकाओं से भी ज्यादा है। अल्कोहल पीने से बीमार ठीक नहीं होंगे, बल्कि ये जानलेवा हो सकता है। हालांकि इस मामले के दोषी कई लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इन लोगों पर आपराधिक गतिविधि के लिए मुकदमा चलाया जाएगा।

बता दें कि ईरान में कोरोना वायरस से 62 हजार से भी अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं। साथ ही ईरान सरकार द्वारा जारी किए आंकड़ों पर सवाल उठ रहे हैं। ईरान सरकार पर आरोप है कि यह आंकड़ों में कम संख्या बताया जा रहा है।

ईरान के 31 संसद सदस्य भी कोरोना वायरस के चपेट में हैं। इस मामले के सामने आने के बाद से ही संसद को बंद कर दिया गया था। हालांकि मंगलवार से ही संसद की कार्यवाही दोबारा से शुरू कर दी गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER