PM Modi News / ‘PM को लेकर जलने वाले लोग करते हैं निगेटिव बातें’, बोले पीएम के दोस्त अब्बास भाई

Zoom News : May 23, 2023, 02:00 PM
PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. यहां उन्होंने ऑस्ट्रेलियन इंफ्लूएंसर्स और कई टॉप कंपनियों के सीईओ संग मुलाकात की. पीएम मोदी Sydney में भारतीय समुदाय को संबोधित भी करने वाले हैं. पीएम मोदी सिडनी ओलंपिक पार्क में कुडोस बैंक एरिना में होने वाले भव्य कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. अब्बास भाई ने पीएम के दौरे से लेकर उनके बचपन के दिनों को लेकर बात की.

पीएम मोदी और अपनी दोस्ती को लेकर बात करते हुए अब्बास भाई ने कहा, मेरी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोस्ती काफी पुरानी है. मैं पढ़ाई के दिनों में उनके घर पर रहा करता था. मैंने उनके घर पर रहकर ही पढ़ाई की. वह आगे बताते हैं कि मैं उनके घर पर उनके परिवार के सदस्य की रहता था. उनके साथ रहना और खाना पीना होता था. पीएम मोदी की माता जी हीराबेन मेरा ख्याल रखती थीं. पीएम मोदी के छोटे भाई के साथ मैं पढ़ाई करता था.

हीराबा रखती थीं मेरे खाने-पीने का ध्यान: अब्बास भाई

जब अब्बास भाई सवाल किया गया कि वह प्रधानमंत्री या उनकी मां से जुड़ा कोई किस्सा साझा करना चाहते हों. इसके जवाब में उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के पिता जी दामोदार दास और मेरे पिता दोनों ही दोस्त थे. यही वजह थी कि नरेंद्र के घर पर मेरा आना-जाना था. फिर मेरे पिता की देहांत हो गया.

वह बताते हैं कि पिता के देहांत के बाद मुझे घर से स्कूल जाने में दिक्कतें होने लगीं, क्योंकि वह पांच किलोमीटर दूर था. इस वजह से मैं नरेंद्र भाई के घर पर रहने लगा. हालांकि, उस वक्त तक नरेंद्र भाई देश की सेवा के लिए घर छोड़कर चले गए थे. लेकिन बड़े भाई प्रह्लाद भाई, पंकज भाई बाकी सभी लोग घर पर ही रहते थे. हीराबा मेरे खाने-पीने से लेकर कपड़े तक का ध्यान रखती थीं.

खुद करूंगा पीएम का स्वागत

अब्बास भाई से पूछा गया कि प्रधानमंत्री का ऑस्ट्रेलिया में कार्यक्रम है. आप उनके दोस्त हैं. आपको एक दोस्त और भारतीय के तौर पर कैसा लग रहा है. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि नरेंद्र भाई देश के प्रधानमंत्री हैं, ऐसे में उनसे मिलने पर किसको खुशी नहीं होगी. मेरे लिए खुशी की बात है कि वो यहां आए हैं. सब लोग उनसे मिलने के लिए तत्पर हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए कार्यक्रम की तैयारी करने वाली WELCOME कमिटी का मुझे सदस्य बनाया गया है. इस तरह मैं खुद ही प्रधानमंत्री का स्वागत करूंगा. पीएम से मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो फिलहाल मैं बहुत खुश हूं. मिलने के बाद क्या होगा, ये तो ऊपर वाला ही जानता है. मुलाकात को लेकर जो भी होगा, उसके बारे में आगे बात करेंगे.

जलने वाले लोग करते हैं पीएम को लेकर निगेटिव बातें: अब्बास भाई

प्रधानमंत्री को लेकर निगेटिव बातें होती हैं. एक दोस्त के तौर पर इस पर आप क्या कहना चाहेंगे? उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि अगर कोई बड़ा आदमी बनता है, फिर वो राजनीति में बनें या व्यापार में. उसे लेकर निगेटिव बातें जरूर होती हैं. जिन लोगों को उनसे जलन होती है, वो उन्हें लेकर निगेटिव बाते हैं. हमारे यहां तो लोकतंत्र है. इसलिए सभी को बोलने का अधिकार है. निगेटिव बातों को लेकर कोई फर्क नहीं पड़ता है.

सबका साथ और सबका विकास को लेकर पूछे सवाल पर अब्बास भाई ने कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए वह जो भी करते हैं सबके लिए करते हैं. वह किसी एक व्यक्ति के लिए काम थोड़े करेंगे. वह जिस पद पर हैं, उस पद पर काबिज कोई व्यक्ति जब किसी फैसले को लेता है, तो उससे कुछ लोगों को अच्छा लगता है. मगर ऐसे भी लोग होते हैं, जिन्हें उससे बुरा भी लगता है. हर सिक्के के दो पहलू होते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER