पंजाब / पंजाब सरकार ने पेट्रोल ₹10/लीटर व डीज़ल ₹5/लीटर सस्ता करने का किया ऐलान

Zoom News : Nov 07, 2021, 04:56 PM
Punjab Petrol-Diesel Price: पंजाब सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी को लेकर अहम फैसला लिया है. पंजाब में पेट्रोल के दाम 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम पांच रुपये प्रति लीटर कम किए गए हैं. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज हुई कैबिनेट की मीटिंग के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी का एलान किया. 

पंजाब सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर लग रहे वैट की कटौती को लेकर कैबिनेट की मीटिंग बुलाई गई थी. मीटिंग के पास सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, ''हमने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट को कम करने का फैसला किया है. पेट्रोल की कीमत में 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर की कटौती होगी. आज रात 12 बजे से नई कीमतें लागू होंगी.''

पिछले तीन दिन से पंजाब में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती के कयास लगाए जा रहे थे. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी सरकार से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती करने की अपील की थी. 

दिवाली के बाद कम हुई कीमतें

बता दें कि तीन नवंबर को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी को घटाने का एलान किया था. इसके बाद पेट्रोल पांच रुपये प्रति लीटर और डीजल 10 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया था. पंजाब में अब पेट्रोल-डीजल दोनों पर प्रति लीटर 15 रुपये की कटौती देखने को मिलेगी. 

इससे पहले हरियाणा सरकार की ओर से भी पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने का एलान किया जा चुका है. हरियाणा सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर प्रति लीटर 12 रुपये की कटौती का एलान किया था. हिमाचल सरकार डीजल पर प्रति लीटर 17 रुपये की कटौती कर चुकी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER