IND vs ENG / BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का ऐलान इंग्लैंड सीरीज़ में पिंक बॉल से खेला जाएगा टेस्ट मैच

Zoom News : Oct 20, 2020, 10:46 PM
IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आज एलान किया कि अगले साल फरवरी में इंग्लैंड के साथ घरेलू सीरीज़ के दौरान अहमदाबाद में पिंक बॉल टेस्ट खेला जाएगा। हालांकि, अभी इस सीरीज़ के लिए अभी तारीखो का एलान नहीं हुआ है।

सौरव गांगुली ने कहा, "अभी अक्टूबर चल रहा है और इंग्लैंड के साथ सीरीज़ फरवरी में है। सीरीज़ की पूरी सूची लाने के लिए अभी बीसीसीआई के पास बहुत समय है।"

गौरतलब है कि टीम इंडिया को आईपीएल के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। जहां उसे चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलनी है। ऐसे में खिलाड़ियों को लंबे फॉरमेट में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, "भारतीय टीम में जो खेलते हैं, सारे खिलाड़ी बेहतरीन क्रिकटर्स हैं और उन्हें कोई मुश्किल नहीं होगी।"

सौरव गांगुली ने ये भी कहा है कि बीसीसीआई की अगली एजीएम में ये तय होगा कि भारत मे घरेलू क्रिकेट कब से शुरू होने वाला है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी एक डे-नाइट टेस्ट खेल सकती है। रिपोर्ट के मुताबित, ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ में से एक टेस्ट पिंक बॉल से खेला जाएगा। अभी तक भारत ने घर पर सिर्फ बांग्लादेश के खिलाफ ही पिंक बॉल टेस्ट यानी डे-नाइट टेस्ट खेला है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER