WPL 2024 Final / दिल्ली-आरसीबी के बीच फाइनल में ऐसी हो सकती है Playing 11, क्या इन प्लेयर्स को मिलेगी जगह?

Zoom News : Mar 17, 2024, 01:30 PM
WPL 2024 Final: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का सीजन अपनी मंजिल की ओर पहुंच चुका है। WPL 2024 के फाइनल में स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई वाली मेग लैनिंग के बीच मुकाबला होगा। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। मौजूदा सीजन में दोनों टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने सीधे फाइनल में जगह बनाई है। वहीं आरसीबी की टीम ने एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस को 5 रनों से हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। आइए जानते हैं, फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों की Playing 11 कैसी हो सकती है। 

भारतीय खिलाड़ियों ने दिखाया है दम

दिल्ली कैपिटल्स के लिए WPL 2024 में बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया है। कप्तान मेग लैनिंग ने 8 मैचों में 308 रन, शेफाली वर्मा ने 8 मैचों में 265 रन और जेमिमा रोड्रिगेज ने 235 रन बनाए हैं। जेमिमा लीग की शुरुआत में अच्छी लय में नहीं थीं। लेकिन उसके बाद उन्होंने फॉर्म में वापसी की और कई शानदार पारियां खेली हैं। उन्होंने अपनी पिछली चार पारियों में 38, 58, 17 और 69 रन बनाए हैं। दिल्ली के लिए अरुंधति रेड्डी और राधा यादव ने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया है। मौजूदा सीजन में राधा यादव ने 10 विकेट अपने नाम किए हैं। 

एलिस पैरी ने बनाए सबसे ज्यादा रन

RCB की टीम के लिए आशा शोभना ने WPL 2024 में बेहतरीन गेंदबाजी की है। उन्होंने मौजूदा सीजन में 10 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने यूपी वॉरियर्स के खिलाफ शुरुआती मैच के आखिरी ओवर में 10 रन का बचाव किया। इसके बाद एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 11 रन भी डिफेंड कर लिए। कप्तान स्मृति मंधाना का उनके ऊपर भरोसा है। टीम की स्टार बल्लेबाज एसिस पैरी WPL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने मौजूदा सीजन के 8 मैचों में 308 रन बनाए हैं। 

दोनों टीमों की संभावित Playing 11: 

दिल्ली कैपिटल्स: मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिगेज, मारिजान कैप, जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, मिन्नू मानी। 

आरसीबी: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एस मेघना/दिशा कसाट, एलिस पैरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनेक्स, जॉर्जिया वेयरहैम, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, श्रद्धा पोखरकर, रेणुका ठाकुर। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER