इंडिया / भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच देखने जा सकते हैं पीएम मोदी और शेख हसीना, CAB ने भेजा निमंत्रण

Patrika : Oct 17, 2019, 12:31 PM
कोलकाता | बांग्लादेश की टीम नवंबर के पहले हफ्ते में भारत आएगी, जहां टीम को 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14-18 नवंबर तक इंदौर में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 22-26 नवंबर तक कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना स्टेडियम में मौजूद हो सकते हैं। अगर सबकुछ योजना के मुताबिक रहा तो पीएम मोदी और शेख हसीना इस टेस्ट मैच का गवाह बन सकते हैं।

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने भेजा दोनों प्रधानमंत्रियों को निमंत्रण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस टेस्ट मैच के लिए आमंत्रित किया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने पीएम मोदी और पीएम शेख हसीना दोनों को ही इस ऐतिहासिक मैच का गवाह बनने का निमंत्रण भेजा है। आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम पहली बार ईडन गार्डन्स के मैदान पर टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। बांग्लादेश के लिए ये मौका बेहद खास होगा और कोलकाता का ईडन गार्डन्स भारत का ऐतिहासिक मैदान है। दोनों ही प्रधानमंत्रियों की तरफ से जल्द ही कोई जवाब आने की उम्मीद है।

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन पहले भी कर चुका है ऐसी पहल

आपको बता दें कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल को हमेशा से ही क्रिकेट को अगले लेवल पर ले जाने के लिए जाना जाता है। इससे पहले 2016 में जब इस मैदान पर टी20 विश्व कप के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच मैच था तो अमिताभ बच्चन को निमंत्रण भेजा गया था और उन्होंने यहां आकर भारतीय राष्ट्रगान गाया था। इस मैच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान भी मौजूद थे और अब तो बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष हो गए हैं। ऐसे में क्रिकेट के दीवानों के लिए कुछ नया होता हुआ नजर आ सकता है।

भारत-पाकिस्तान मैच देखने पहुंचे थे मनमोहन सिंह

आपको बता दें कि इससे पहले 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी भारत और पाकिस्तान के हाई-प्रोफइल सेलिब्रिटी पहुंचे थे। भारत-पाकिस्तान के बीच मोहाली में ये मैच खेला गया था। इस मैच में उस वक्त भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाकिस्तान की तरफ से युसूफ रजा गिलानी मैच देखने पहुंचे थे।

ऐसे में अब अगर पीएम मोदी और शेख हसीना भारत-बांग्लादेश के टेस्ट मैच में मौजूद रहते हैं तो ये वाकई ऐतिहासिक होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER