देश / काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी का लोगों ने फूल बरसाकर किया स्वागत

Zoom News : Dec 13, 2021, 01:24 PM
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिनों के वाराणसी दौरे पर हैं. वाराणसी पहुंचने पर जैसे ही प्रधानमंत्री गंगा दर्शन और पूजन के लिए अपने काफिले के साथ आगे बढ़ने लगे, तभी रास्ते में लोगों ने उन पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया. अपने स्वागत से गदगद प्रधानमंत्री ने वाराणसी की तंज गली में अपनी कार रुकवाई और सुरक्षाकर्मियों से अलग हटने को कहा.

इतना ही नहीं उन्होंने कार खोलकर वहां मौजूद स्थानीय लोगों से न केवल पगड़ी पहनी बल्कि उनके भगवा अंग वस्त्र को भी स्वीकार किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी हाथ जोड़े रहे और लोग उन पर फूल बरसाते रहे.

एक वीडियो में दिख रहा है कि प्रधान मंत्री की कार निवासियों और दुकानदारों के बीच से एक संकरी गली से गुजरती हुई दिखाई दे रही है. इस दौरान लोग नारे लगा रहे हैं और फूल बरसाकर उनका अभिवादन कर रहे हैं.

एक समर्थक ने पीएम मोदी को लाल रंग की पगड़ी और भगवा दुपट्टा देने की कोशिश की. जब सुरक्षा कर्मियों ने उस व्यक्ति को रोक दिया तो पीएम ने उन्हें अपने पास आने देने का निर्देश दिया. उस शख्स ने प्रधानमंत्री के सिर पर पागड़ी रखी और कंधे पर भगवा चादर रखी. इस दौरान पीएम हाथ जोड़े रहे.

काशी पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने अपने लोकसभा सांसद पीएम मोदी का अभिवादन किया. इसके जवाब में पीएम ने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया है, “काशी पहुँचकर अभिभूत हूँ. कुछ देर बाद ही हम सभी काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के लोकार्पण के साक्षी बनेंगे. इस से पहले मैंने काशी के कोतवाल काल भैरव जी के दर्शन किए.”

काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने के लिए पीएम मोदी डबल डेकर नाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे हैं. इस परियोजना की लागत लगभग ₹339 करोड़ है. इसे तीन साल से भी कम समय में पूरा (95 फीसदी) किया गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER