देश / PM मोदी ने मुख्यमंत्रियों से फोन पर की बात, कोरोना और बाढ़ को लेकर की चर्चा

Zoom News : Jul 19, 2020, 08:13 PM

देश में हर तरफ लोग कोरोना की मार झेल रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के रोकथाम के उपायों एवं उपचार और बाढ़ से संबंधित पहलुओं पर रविवार को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बातचीत की. एक अधिकारी ने बताया कि फोन पर हुई इस बातचीत के दौरान मुख्यमंत्रियों ने बताया कि राज्य में प्रतिदिन कितने नमूनों की जांच की जा रही है.


बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार, असम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के सीएम के साथ टेलीफोन पर बातचीत की. पीएम मोदी ने तमिलनाडु में कोविड-19 को लेकर मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी से बात की. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि फोन पर हुई इस बातचीत के दौरान पलानीस्वामी ने पीएम मोदी को बताया कि राज्य में प्रतिदिन 48000 नमूनों की जांच की जा रही हैं. प्रधानमंत्री को कोविड-19 की रोकथाम के उपायों तथा संक्रमित पाये गये लोगों के उपचार से संबंधित जानकारियां दी गईं.


बाढ़ को लेकर असम के सीएम से की बात

वहीं पीएम मोदी ने कोरोना के अलावा असम में बाढ़ (Assam Flood) के कारण पैदा हुए हालात से निपटने के लिए राज्य को हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया. इस बाढ़ के कारण इस साल अब तक 81 लोगों की मौत हो चुकी है. पीएम मोदी ने असम के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Assam) सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) से फोन पर बाढ़ संबंधी हालात को लेकर चर्चा की. उन्होंने कोविड-19 (Covid-19) संबंधी स्थिति और ऑयल इंडिया के बागजान गैस कुएं में आग बुझाने के जारी प्रयासों की भी जानकारी ली.


देश में कोरोना का आंकड़ा 10.77 लाख

देश में शनिवार को कोरोना के 34,884 नए मामले सामने आए थे जबकि 671 लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद देश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 10,77,618 हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के अब 3,73,379 एक्टिव केस हैं. कोरोना महामारी से अब तक 26,816 मरीजों की मौत हो गई है और 6,77,422 लोग ठीक हो चुके हैं. एक विदेशी लौट चुका है. इन सबके बीच अच्छी बात ये ही है कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने के आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. देश में रिकवरी रेट 65.24% हो गया है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित दिख रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER