Tripura Elections 2023 / आज पीएम मोदी का त्रिपुरा दौरा, अंबासा और गोमती में विजय संकल्प रैली को करेंगे संबोधित

Zoom News : Feb 11, 2023, 10:46 AM
Tripura Elections 2023: त्रिपुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज त्रिपुरा का दौरा करेंगे जहां वे अंबासा और गोमती में विजय संकल्प रैली कोर संबोधित करेंगे। पार्टी के राज्य मीडिया प्रभारी सुनीत सरकार ने बताया कि मुख्यमंत्री माणिक साहा, भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी महेश शर्मा और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य यहां महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी धलाई जिले के अंबासा में दोपहर 12 बजे के आसपास पहली रैली को संबोधित करेंगे और दूसरी रैली को गोमती में अपराह्न तीन बजे संबोधित करने की संभावना है। 

पीएम के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

वहीं पार्टी के पूर्वोत्तर समन्वयक डॉ. संबित पात्रा, भट्टाचार्य ने अन्य नेताओं के साथ यहां बैठक कर प्रधानमंत्री के दौरे से पहले की तैयारियों पर चर्चा की। सरकार ने बताया कि प्रधानमंत्री 13 फरवरी को भी राज्य का दौरा कर सकते हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए पूरे राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि भाजपा ने बृहस्पतिवार को अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी किया है। इसमें पार्टी ने वादा किया कि त्रिपुरा में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने पर वह आदिवासी क्षेत्रों के लिए अधिक स्वायत्तता, किसानों की आर्थिक सहायता और रबर आधारित उद्योग के विशिष्ट-विनिर्माण क्षेत्रों में वृद्धि करेगी। भाजपा ने महिलाओं और छात्राओं के लिए भी लोकलुभावन वादे किये। राज्य में 16 फरवरी को  वोटिंग होगी। 

बीजेपी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि धार्मिक गुरु अनुकुल चंद्र के नाम पर सभी के लिए पांच रुपये की भोजन योजना शुरू करने के साथ ही अगरतला में एक क्षेत्रीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान की स्थापना भी की जाएगी। हालांकि, नड्डा द्वारा पारंपरिक प्रेसवार्ता के बजाय अपने कार्यकर्ताओं के सामने एक विशाल सभागार में घोषणापत्र जारी किया, जिसमें लोगों को नौकरी या राज्य के 1.9 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए पेंशन और महंगाई भत्ता देने के बारे में कोई जिक्र नहीं है।

विश्लेषक आदिवासी क्षेत्रों के लिए अधिक स्वायत्तता के वादों को टिपरा मोथा पार्टी द्वारा ‘‘ग्रेटर टिपरालैंड’’ के लिए की गई मांगों का जवाब देने के तौर पर देख रहे हैं। इसी तरह, त्रिपुरा में किसानों और महिलाओं के लिए विभिन्न लाभ देने के तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए वादों का जवाब देने के मद्देनजर भाजपा ने घोषणापत्र में दोनों वर्गों पर ध्यान केंद्रित किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER