Tripura News / भगवान जगन्नाथ का रथ त्रिपुरा में हाईटेंशन तार की चपेट में आया; 7 लोगों की दर्दनाक मौत, 18 झुलसे

Zoom News : Jun 28, 2023, 08:17 PM
Tripura News: त्रिपुरा के उनाकोटि जिले में बुधवार शाम भगवान जगन्नाथ का रथ हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। इससे 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 18 लोग झुलस गए। पुलिस ने बताया कि यह घटना भगवान जगन्नाथ के 'उल्टा रथ यात्रा' उत्सव के दौरान कुमारघाट इलाके में शाम करीब साढ़े चार बजे हुई। राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि हादसे में कई तीर्थयात्रियों की जान चली गई। वहीं, कई लोग घायल हैं। मैं इस घटना से दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं। इस मुश्किल वक्त में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है।

दरअसल, यह दिल दहला देने वाली घटना उनाकोटी जिले के कुमारघाट में आज शाम करीब साढ़े चार बजे हुई. यहां पर भगवान जगन्नाथ के 'उल्टा रथ यात्रा' उत्सव मनाया जा रहा था. जिसमें भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा भी निकाली जा रही थी. 

लोहे से बने विशाल रथ को हजारोंं लोग अपने हाथों से खींच रहे थे. इसी दौरान लोहे का रथ रास्ते से निकले बिजली के हाई टेंशन तारों से जा टकराया. रथ में तेज करंट फैल गया और दो दर्जन के करीब लोग करंट की चपेट में आ गए. करंट के कारण 6 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग झुलस गए है. 

शवों में लग गई थी आग

जिन लोगों की मौत हुई है उनके शरीर में आग लग गई थी. लोग चीख रहे थे और उनके सामने शव में आग लगी हुई थी. लोग चाह कर भी मदद के लिए आगे नहीं बढ़ पा रहे थे. घटना के बारे में पुलिस, फायर ब्रिगेड को जानकारी दी गई. वहीं, झुलसे हुए 15 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

133 केवी ओवरहेड केबल से टकराया था रथ

घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि रथ 133 केवी ओवरहेड केबल के संपर्क में आ गया था. वहीं, हादसे को लेकर सहायक महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ज्योतिषमान दास चौधरी का कहना है कि 6 की मौत हुई है और 15 घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कई लोगों की हालत नाजुक है.

सीएम माणिक साहा ने शोक किया व्यक्त

वहीं, इस हादसे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है. साथ ही कहा है कि वे घायलों के लिए जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं. यह भी कहा है कि राज्य सरकार इस कठिन समय में पीड़ितों के साथ खड़ी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER