Tripura / त्रिपुरा में पिछले हफ्ते एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में 10 गिरफ्तार

Zoom News : Aug 17, 2021, 06:20 PM

त्रिपुरा पुलिस एक सप्ताह शेष बचे 40 वर्षीय व्यक्ति की कथित लिंचिंग के आरोप में गिरफ्तार किए गए दस लोगों के रिमांड की तलाश करेगी।

घटना 13 अगस्त को अगरतला से 100 किलोमीटर दूर उनाकोटी जिले की मनु घाटी में हुई। पुलिस ने कहा कि स्थानीय लोगों को संदेह था कि मृतक बारू ओरंग के माध्यम से किए गए काले जादू के कारण मनुष्य अस्वस्थ हो गए थे। इसके बाद, लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर ओरंग पर हमला कर दिया, जिससे समरुचेरा गांव में उसके घर से लगभग 4 किलोमीटर दूर उसकी मौत हो गई।

उसकी पत्नी की शिकायत पर, पुलिस ने धारा 120 (बी) (आपराधिक साजिश), 342 (गलत तरीके से कारावास की सजा), 325 (स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाने), 302 (हत्या), 201 (सबूत गायब करने के कारण), 34 के तहत मामला दर्ज किया। लिंचिंग अधिनियम, 2017 से भारतीय दंड संहिता और 7 (लिंचिंग का अपराध)/8 (साजिश या लिंच के लिए उकसाना) की धारा (सामान्य इरादा)

“हमने घटना के दिन 10 लोगों को गिरफ्तार किया। वे न्यायिक हिरासत में थे। हम उन्हें पुलिस रिमांड की मांग के लिए अदालत ले जाएंगे, ”कैलासहर उप-मंडल पुलिस अधिकारी चंदन साहा ने कहा। कोर्ट का आदेश आने के बाद इस रिपोर्ट को अपडेट किया जाएगा।

 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER