PM Modi Meghalaya Tripura / आज त्रिपुरा और मेघालय जाएंगे PM मोदी, 6800 करोड़ की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

Zoom News : Dec 18, 2022, 09:21 AM
PM Modi Meghalaya Tripura : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 18 दिसंबर को नॉर्थ ईस्ट के दो राज्यों की यात्रा पर जाएंगे। पीएओ से मिली जानकारी के अनुसार आज पीएम मोदी त्रिपुरा और मेघालय के दौरे पर रहेंगे।यहां पीएम मोदी 6800 करोड़ की विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उनके साथ होंगे। अमित शाह शनिवार को पश्चिम बंगाल में थे, जहां वो त्रिपुरा पहुंच चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्यमंत्री व राज्यपाल रविवार को पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होने के लिए शनिवार को शिलांग पहुंचे। उल्लेखनीय हो कि त्रिपुरा और मेघालय में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। जिससे पहले पीएम मोदी लोगों को बड़ी सौगात देंगे।


दो लाख लोगों को घर की सौगात मिलेगी

पीएम मोदी इस यात्रा के दौरान अगरतला में ‘प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी और ग्रामीण’ के तहत दो लाख से अधिक लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी देश को 4 जी टावर भी समर्पित करेंगे। जानकारी के अनुसार 320 टावरों का काम पूरा हो चुका है। 890 निर्माणाधीन है।



उमसावली में आईआईएम का करेंगे उद्घाटन

इसके अलावा पीएम मोदी उमसावली में भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM) का उद्घाटन करेंगे। साथ ही तीन राज्यों मेघालय, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में चार सड़क परियोजनाओं समेत कई अन्य विकास पहलों की शुरुआत करेंगे। साथ ही पीएम मोदी मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा और असम में 21 हिंदी पुस्तकालयों का भी उद्घाटन करेंगे।


अगरतला में जनसभा को करेंगे संबोधित

पूर्वोत्तर राज्यों के राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों का यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (पोलो ग्राउंड) में एनईसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री शिलांग से अगरतला जाएंगे, जहां वह रविवार को स्वामी विवेकानंद मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कुछ अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने एक सर्कुलर जारी कर केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों को अगरतला में रैली में शामिल होने के लिए कहा है।


भाजपा विधायकों से मिलेंगे, चुनाव भी होगी चर्चा

त्रिपुरा के सूचना मंत्री सुशांत चौधरी ने कहा कि राज्यभर से 72,000 से अधिक लोग सार्वजनिक रैली में भाग लेंगे। पश्चिम त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक शंकर देबनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए बांग्लादेश से लगी सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल को भी अलर्ट पर रखा गया है। दिल्ली लौटने से पहले पीएम मोदी भाजपा विधायकों से मिलेंगे और अगले साल फरवरी में होने वाले त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के रोडमैप पर चर्चा करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER