PM Modi In Mathura / पीएम मोदी का मीराबाई जयंती समारोह में संबोधन, डाक टिकट किया जारी

Zoom News : Nov 23, 2023, 09:56 PM
PM Modi In Mathura: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की कृष्णनगरी मथुरा में मीराबाई जयंती समारोह में शिरकत कर रहे हैं । यहां सबसे पहले प्रधानमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान में दर्शन किया। पीएम मोदी के स्वागत में पूरा शहर तैयार है। लोगों में पीएम के दौरे को लेकर बेहद खुशी है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान में दर्शन के बाद वे ब्रजरज कार्यक्रम में पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी 40 मिनट जनता को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने मीरा बाई के 525वें जन्मोत्व पर डाक टिकट और 525 रुपये का सिक्का जारी किया। 

पीएम की सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मथुरा में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। लगभग 15 आईपीएस, 30 एडिशनल एसपी, 60 डीएसपी, 125 इंस्पेक्टर और पूरे प्रदेश से लगभग 1500 पुलिसकर्मी तैनात है। लगातार होटल, रेलवे स्टेशन और बस अड्डा पर एजेंसी निगाह बनाए रखी है, ताकि कोई संदिग्ध गतिविधि ना हो। बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार मथुरा पहुंचे । प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए मथुरा नगरी छावनी में तब्दील है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। चौराहों पर बैरिकेटिंग की गई है।

मथुरा पहुंचने से पहले पीएम का ट्वीट

मथुरा पहुंचने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्‍ट किया, "संत मीराबाई का जीवन निश्छल भक्ति और आस्था का अनुपम उदाहरण है। भगवान श्री कृष्ण को समर्पित उनके भजन और दोहे आज भी हम सभी के अंतर्मन को श्रद्धा-भाव से भर देते हैं। उनकी 525वीं जयंती पर मथुरा में 'संत मीराबाई जन्मोत्सव' का आयोजन हो रहा है। आज शाम करीब 4:30 बजे मुझे भी इससे जुड़े कार्यक्रमों में शामिल होने का सौभाग्य मिलेगा।"

सीएम योगी ने की अगवानी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मथुरा में हैं। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री की अगवानी की। इससे पहले उन्होंने एक्स पर प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया। ब्रजरज उत्सव में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कार्यक्रम स्थल पर मौजूद हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER