Technical / भारत में वापस आ रहा है PUBG मोबाइल, दक्षिण कोरियाई कंपनी ने की घोषणा

Zoom News : Nov 12, 2020, 03:56 PM
PUBG मोबाइल भारत वापस आ रहा है। दक्षिण कोरियाई कंपनी PUBG Corporation ने घोषणा की है कि कंपनी भारतीय बाजार के लिए एक नया गेम ला रही है, जिसे केवल भारत के लिए बनाया गया है। इस बार कंपनी चीनी कंपनी के साथ कोई साझेदारी नहीं करेगी। PUBG Corporation के अनुसार, PUBG मोबाइल इंडिया को भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि यह नया ऐप बेहतर तरीके से डेटा सुरक्षा का पालन करेगा। कंपनी भारत में बड़ा निवेश करने के लिए भी तैयार है PUBG Corporation द्वारा जारी आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, 'खिलाड़ी अज्ञात बैटलग्राउंड (PUBG) केटर PUBG कॉर्पोरेशन, दक्षिण कोरियाई कंपनी Krafton की एक उप-सहायक कंपनी, ने आज घोषणा की कि PUBG मोबाइल इंडिया को भारत में लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। वह है

PUBG Corporation के अनुसार, PUBG मोबाइल इंडिया विशेष रूप से भारत के लिए बनाया गया है। कंपनी ने यह भी कहा है कि यह उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित और स्वस्थ गेम खेलने का अवसर देगा।

PUBG Corporation ने यह भी घोषणा की है कि कंपनी भारत में एक उप-सहायक कंपनी बनाएगी ताकि खिलाड़ियों के साथ बेहतर तरीके से संवाद किया जा सके। भारत की PUBG कंपनी 100 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। इसके लिए, स्थानीय कार्यालय तैयार किए जाएंगे और कंपनी स्थानीय व्यवसाय के साथ मिलकर यहां गेमिंग सेवा चलाएगी।

PUBG Corporation की मूल कंपनी Krafton Inc ने भारत में $ 100 मिलियन का निवेश करने की घोषणा की है। ये निवेश स्थानीय खेल, ई खेल, मनोरंजन और आईटी उद्योगों में किए जाएंगे। कंपनी का दावा है कि यह निवेश भारत में किसी भी कोरियाई कंपनी द्वारा किया गया सबसे बड़ा निवेश होगा। चूंकि भारत में डेटा सुरक्षा के कारण और चीन के साथ तनाव के कारण इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, इस वजह से, कंपनी चीनी कंपनी Tenncent के साथ प्रकाशक के रूप में खेल को भारत में नहीं लाएगी। हालांकि, अन्य देशों में, कंपनी Tencent के साथ काम करना जारी रखेगी।

PUBG Corporation ने कहा है कि स्वस्थ खेल खेलने का माहौल बनाने के लिए इन खेल सामग्री में सुधार किया जाएगा और इसमें स्थानीय जरूरतों को प्रतिबिंबित किया जाएगा। इस गेम की कई सामग्री भारतीय गेमर्स के लिए अनुकूलित की जाएंगी। हालाँकि, कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि यह गेम कब लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के आधिकारिक बयान में यह जरूर कहा गया है कि इससे जुड़ी जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER