महाराष्ट्र / कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे, ठाणे और नांदेड़ में फिर से सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया

Zoom News : Jul 10, 2020, 10:49 PM

मुंबई. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बाद पुणे, ठाणे और नांदेड़ में फिर से एक बार सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। डिप्टी सीएम अजित पवार के निर्देश पर 13 से 23 जुलाई का 10 दिन का हार्ड लॉकडाउन पुणे, पिंपरी चिंचवाड़ और पुणे ग्रामीण इलाके में लगाया जा रहा है। वहीं, ठाणे में 2 जुलाई से 12 जुलाई के लिए लगे लॉकडाउन को बढ़ाकर 19 जुलाई तक कर दिया गया है। राज्य में मंत्री अशोक चव्हाण के गृहनगर नांदेड में भी 12 जुलाई से 20 जुलाई तक का लॉकडाउन लगाया गया है।  




आवश्यक सेवाओं को जारी रखने की होगी मंजूरी

पुणे के डिविजनल कमिश्नर दीपक म्हैसेकर ने शुक्रवार को ऐलान किया कि 13 जुलाई से 23 जुलाई तक पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ और ग्रामीण पुणे के कुछ हिस्सों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस दौरान सिर्फ डेयरी, किराना और मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। इसके अलावा हॉस्पिटल और अन्य अतिआवश्यक सेवाएं भी जारी रहेंगी। ऐसे ही नियम ठाणे और नांदेड़ के लिए भी रहेंगे।




22 गांव कांटेनमेंट जोन घोषित
कमिश्नर के आदेश के मुताबिक, ऑनलाइन डिलीवरी की सुविधा भी जारी रहेंगी। पुणे के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर नवल किशोर राम ने बताया कि पुणे जिले के ग्रामीण भागों में 22 गांवों की पहचान की गई है जहां लॉकडाउन लागू किया जाएगा। पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ क्षेत्र के अलावा इन गांवों के कंटेनमेंट जोन को इसमें शामिल किया जाएगा।


जब लोग नियम का पालन नहीं करते तो ऐसे लॉकडाउन लगते हैं: अजित पवार
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने पुणे, ठाणे और नांदेड़ में लगे लॉकडाउन का समर्थन करते हुए कहा कि आप इंग्लैंड का उदाहरण देखिए, इंग्लैंड में भी दोबारा लॉकडाउन लगाया गया। जब लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं तो इस तरह (लॉकडाउन) के फैसले लिए जाते हैं। हमनें ठाणे में भी लॉकडाउन को लागू किया है। जब कुछ जगहों पर मामले बढ़ते हैं तो इस तरह के फैसले लिए जाते हैं।

तीन शहरों में कहां कितने केस?

शहर

पॉजिटिव केस

कुल मौतें

पुणे

38466

1682

ठाणे 

54811

1483

नांदेड़

502

19

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER