IND vs AUS / रहाणे हुए जडेजा की फिफ्टी के कारण रन आउट, ट्रोल हुए

Zoom News : Dec 28, 2020, 10:56 AM
मेलबर्न में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे 112 रन बनाकर रन आउट हो गए। जब रवींद्र जडेजा अपने अर्धशतक के करीब थे, रहाणे को एक रन चुराने के लिए मजबूर होना पड़ा। अजिंक्य रहाणे के इस तरह रन आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस काफी निराश हुए और उन्होंने रवींद्र जडेजा को ट्रोल किया। जहां रहाणे शतक बनाने के बाद क्रीज पर थे, वहीं रवींद्र जडेजा के अर्धशतक को प्रशंसकों ने गैर-जिम्मेदाराना करार दिया। आपको बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने अपनी शातिर कप्तानी के बाद भी शानदार प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में, अजिंक्य रहाणे ने धमाकेदार शतक लगाया और भारतीय टीम को कंगारुओं पर बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कप्तान अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा ने 121 रन की साझेदारी की। अगर रहाणे क्रीज पर होते तो भारत की बढ़त और भी बड़ी होती, लेकिन टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 326 रनों पर ऑल आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया के ऊपर कुल 131 रनों की बढ़त ले ली।

अजिंक्य रहाणे के 112 रन पर आउट होने के बाद जडेजा को प्रशंसकों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। रहाणे के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा 57 रन बनाकर खुद आउट हो गए। ऐसे में जडेजा पर सवाल उठ रहे हैं कि अर्धशतक बनाने के लिए इतनी जल्दी क्या थी।

इसके अलावा विश्व क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी और बल्लेबाजी की काफी चर्चा हो रही है। पहले टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद, भारतीय टीम ने वापसी की और ऑस्ट्रेलिया पर अपने ही मजबूत मेलबर्न में दबाव बनाया।

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी और बल्लेबाजी की तारीफ सुनील गावस्कर से लेकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग तक कर चुके हैं। मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 12 वां शतक जमाया।

ऑस्ट्रेलिया के मुश्किल गेंदबाजी आक्रमण के सामने शतक लगाने के बाद अजिंक्य रहाणे सोशल मीडिया पर एक हीरो बन गए हैं जिसमें स्टार्क, कमिंस और हेज़लवुड जैसे घातक गेंदबाज़ शामिल हैं।

रहाणे ने एक बार फिर टीम इंडिया को खड़ा किया, जो एडिलेड टेस्ट में हिम्मत हार चुके थे। अजिंक्य रहाणे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने ही घर में शतक बनाने वाले पांचवें भारतीय कप्तान बन गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER