Congress Rally / सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- BJP के राज में बढ़ रही नफरत

Zoom News : Sep 04, 2022, 02:16 PM
Congress Rally: दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ हल्ला बोल रैली आयोजित की गई. राहुल गांधी के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे, सचिन पायलट, अशोक गहलोत, कमलनाथ समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता इस रैली में शिरकत कर रहे हैं. देश में बढ़ती महंगाई, बेरोज़गारी और GST के मसले पर आयोजित इस हल्ला बोल रैली में भारी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचे. रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज देश में नफरत बढ़ती जा रही है.

राहुल गांधी ने कहा, "हिंदुस्तान में डर बढ़ता जा रहा है. आज देश में भविष्य का डर है, महंगाई और बेरोजगारी का डर है. नफरत से देश कमजोर होता है. बीजेपी और आरएसएस के नेता देश को बांट रहे हैं और जान बूझकर देश में भय का माहौल बनाया जा रहा है."

अशोक गहलोत का केंद्र पर हमला

राजस्थान के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने भी केंद्र पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज देश में बेरोजगारी और महंगाई से लोगों का बुरा हाल है. सरकार सीबीआई और ईडी का डर दिखा रही है. देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. नरेंद्र मोदी ने 2014 में चुनाव प्रचार करते थे काला धन लेकर आऊंगा, महंगाई खत्म करूंगा, 2 करोड़ रोजगार दूंगा लेकिन अब क्या कहा जाए?. उन्होंने कहा आज सिर्फ धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी बोला हमला

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. मल्लिकार्जुन खड़गे ने महंगाई पर कहा कि केंद्र सरकार उस पर चर्चा के लिए तैयार नहीं हुई और हमेशा टालती रही. जब राहुल के नेतृत्व में हमने लड़ाई शुरू की तो हमें केवल 5 घंटे का समय दिया गया. उन्होंने महंगाई को लेकर केंद्र पर हमला बोला और कहा कि आज आम आदमी पाई-पाई के लिए मोहताज है. 

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर कटाक्ष

रैली से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर कटाक्ष किया. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, "राजा मित्रों की कमाई में व्यस्त, प्रजा महंगाई से त्रस्त. आज, लोगों को ज़रूरत का सामान खरीदने से पहले भी दस बार सोचना पड़ रहा है. इन तकलीफों के लिए सिर्फ प्रधानमंत्री ज़िम्मेदार हैं. हम महंगाई के खिलाफ आवाज़ें जोड़ते जाएंगे, राजा को सुनना ही पड़ेगा." 

बेरोजगारी-महंगाई मोदी सरकार के दो भाई- कांग्रेस

रैली से पहले काग्रेस (Congress) ने आरोप लगाया कि बेरोजगारी और महंगाई मोदी सरकार के दो भाई हैं. उसके दो और भाई ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) भी हैं. महंगाई के खिलाफ उठी करोड़ों आवाजें अब 'आंधी' बन चुकी हैं. एक ऐसी आंधी जो इस अन्यायी और निर्दयी सरकार की सत्ता उखाड़ फेंकेगीबता दें कि 7 सितंबर से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने जा रही है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER