Congress Foundation Day / आज 2024 के लिए कांग्रेस फूंकेगी बिगुल, मंच पर होगा पूरा गांधी परिवार

Zoom News : Dec 28, 2023, 11:30 AM
Congress Foundation Day: कांग्रेस का आज 139वां स्थापना दिवस है. इस दौरान पार्टी नागपुर में होने वाली विशाल रैली को ऐतिहासिक बनाने में जुटी हुई है. इस रैली में पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधा वाड्रा समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल होंगे. RSS के गढ़ नागपुर में पार्टी महारैली कर आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंकेगी और अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी.

पार्टी ने महारैली के लिए ‘तैयार हैं हम’ स्लोगन भी दिया है. देश के अलग-अलग प्रांतों से भी पार्टी नेता और कार्यकर्ता नागपुर पहुंच रहे हैं. रैली में आम चुनाव की थीम और मुद्दों के ऐलान किए जाने की संभावना है. महारैली के बाद खरगे महासचिवों और राज्य प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे, जहां लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

कांग्रेस को उम्मीद, रैली में शामिल होंगे 10 लाख लोग

महाराष्ट्र पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण का कहना है कि वह संघ की जमीन पर बीजेपी को कड़ा जवाब देंगे. ये पहली बार है कि नागपुर में सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी एक साथ दिखाई देने वाले हैं. रैली में 247 प्रमुख नेता, अधिकांश सांसदों और 600 में से लगभग 300 विधायकों के शामिल होने की संभावना है. पार्टी ने उम्मीद लगाई है कि इस महारैली में कम से कम 10 लाख लोग एकत्रित होंगे.

कांग्रेस नेता चव्हाण का कहना है कि मौजूदा बीजेपी सरकार बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की आत्महत्या सहित तमाम समस्याओं को हल करने और लोगों को राहत देने में विफल रही है. कांग्रेस इस रैली के जरिए बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को कड़ा मैसेज देना चाहती है. यही वजह है कि रैली के लिए नागपुर को चुना गया है. पार्टी ने पहले ही नारा ‘तैयार हैं हम’ दिया है, जो इरादों को स्पष्ट कर रहा है.

नागपुर पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

रैली से पहले पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जो गुरुवार सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक के लिए लागू की गई है. नागपुर से उमरेड की ओर जाने दोपहिया वाहनों, कारों और ऑटो को म्हालगी नगर चौक के पास चामत चक्की चौक से गुजरना होगा और फिर पिपला रोड से एंट्री लेनी होगी. इसी तरह उमरेड की ओर से आने वाले वाहनों को म्हालगी नगर चौक से खुर्द ब्रिज से डायवर्ट किया जाएगा. रिंग रोड पर भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा. यह एडवाइजरी इमरजेंसी सर्विस वाहनों और स्कूल बसों पर लागू नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER