BJP पर हमला / 'रेप इन इंडिया' पर राहुल गांधी बोले- मै उनसे माफ़ी कभी नहीं मांगने वाला

News18 : Dec 13, 2019, 01:32 PM

नई दिल्ली | कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने Rape In India वाले बयान पर माफी मांगने से इनकार कर दिया है। राहुल ने कहा कि बीजेपी यह मुद्दा पूर्वोत्तर में चल रहे विरोध प्रदर्शन को दबाने के लिए इस मुद्दे को उठा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में बलात्कार की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं और उन्नाव में तो उनके विधायक ही इस मामले में आरोपी हैं।

राहुल ने कहा कि मेरे पास एक क्लिप है जिसमें नरेंद्र मोदी जी दिल्ली को 'रेप कैपिटल' कह रहे हैं। मैं इसे ट्वीट करूंगा ताकि और भी लोग इसे देख सकें। पूर्वोत्तर से ध्यान हटाने के लिए इसे बीजेपी ने मुद्दा बना दिया।'

राहुल ने कहा- 'मुख्य मुद्दा आज जो बीजेपी, नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने पूर्वोत्तर को जलाया, अब ध्यान उस मिुद्दे से हटाने के लिए नरेंद्र मोदी और बीजेपी मेरे ऊपर आरोप लगा रहे हैं।' उन्नाव मामले का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा- 'उन्नाव में बीजेपी के एमएलए ने महिला का रेप किया। लड़की की गाड़ी का एक्सीडेंट करवाया गया, नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा। कोई कार्रवाई नहीं हुई।।। देखिये हुआ क्या है।' राहुल ने आरोप लगाया कि अलग-अलग राज्यों में हो रही हिंसा पर बीजेपी कोई जवाब नहीं दे रही है।

भाजपा सदस्यों ने की कार्रवाई की मांग

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की बलात्कार पर टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को लोकसभा में भाजपा सदस्यों ने उनसे माफी की मांग करते हुए नारेबाजी की। इस मुद्दे पर सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी। एक बार के स्थगन के बाद दोपहर 12 बजे कार्यवाही पुन: आरंभ होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को माफी मांगनी चाहिए और ऐसे बयान देने वाले को इस सदन का सदस्य रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।