'INDIA' Alliance / राहुल गांधी ने भेजा अखिलेश यादव को मनाने के लिए मैसेज, क्या खत्म होगी तल्खी?

Zoom News : Oct 21, 2023, 10:07 PM
'INDIA' Alliance: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट को लेकर समाजवादी पार्टी से तनातनी के बीच कांग्रेस अब अखिलेश यादव को मनाने में जुट गई है. बताया जा रहा है कि खुद राहुल गांधी ने सपा के मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव को मैसेज भेजवाया है. कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव के बीच जल्द ही बातचीत या फिर मुलाकात हो सकती है. मैसेज की जानकारी खुद अखिलेश यादव ने ही दी है. हरदोई पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने एक बयान में कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता का मैसेज आया है. हम बीजेपी को हराना चाहते हैं. उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस चाहेगी तो गठबंधन बरकरार रहेगा. राहुल गांधी ने बात करने के लिए संदेश दिया है.

सूत्रों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर डील अब सीधे राहुल गांधी करेंगे. यही वजह है कि उन्होंने अपने किसी खास नेता से अखिलेश यादव को मैसेज भिजवाया है. बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव के तेवर देख कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है. ऐसे में इंडिया गठबंधन को खतरे में पड़ता देख, कांग्रेस हाईकमान ने मामले को संभाले की कोशिशें तेज कर दी है है.

पार्टी हाईकमान ने अजय राय को दिल्ली किया तलब

दूसरी ओर यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय राय की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पार्टी हाईकमान ने उन्हें दिल्ली तलब किया है. चर्चा यह भी है कि कांग्रेस पार्टी इंडिया गठबंधन को लेकर केंद्रीय नेतृत्व को छोड़कर अन्य नेताओं के बोलने पर पाबंदी लगा सकता है. इस संबंध में पार्टी की ओर से जल्द ही अपने नेताओं के लिए एक गाइडलाइन भी जारी की जाएगी.

कांग्रेस के लिए क्यों जरूरी हैं अखिलेश का साथ?

कांग्रेस नेतृत्व के लिए मोदी और बीजेपी को हराना सबसे पहली प्राथमिकता है और बिना यूपी में सपा-आरएलडी के सहयोग के ये मुमकिन नहीं है. लिहाजा अखिलेश यादव को संदेश दिया गया कि इस मामले में अजय राय से पूछताछ होगी और गठबंधन पर केंद्रीय नेतृत्व को छोड़कर अन्य किसी भी नेता के बोलने पर रोक लगाई जाएगी.

अजय राय ने अखिलेश यादव को लेकर कहा था कि जो अपने पिता का सम्मान नहीं कर सका वो हमारा सम्मान क्या करेगा. इस बयान को सपा अध्यक्ष ने व्यक्तिगत हमला माना और कांग्रेस नेतृत्व को ये जता भी दिया कि ऐसे माहौल में गठबंधन का बने रहना संभव नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER