देश / राहुल गांधी की पेशी, अग्निपथ का विरोध; 'लाखों' कांग्रेस कार्यकर्ता आज फिर प्रदर्शन के लिए तैयार

Zoom News : Jun 20, 2022, 07:58 AM
Delhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ की तारीख आ गई है। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को पेश होने के लिए कहा है। वहीं, कांग्रेस सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए लाई गई नई 'अग्निपथ' योजना का भी विरोध कर रही है। ऐसे में पार्टी आज बड़े स्तर पर 'शांतिपूर्ण' प्रदर्शन की तैयारी कर रही है। इस बात की जानकारी कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दी थी।

रमेश ने रविवार को ट्वीट किया, 'कल देशभर में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना और अपने सांसद राहुल गांधी को निशाना बनाती मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।'

अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान, दिल्ली में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

राष्ट्रपति से मिलेंगे नेता

दिल्ली पुलिस की तरफ से कांग्रेस सांसदों के साथ हुई कथित हाथापाई को लेकर भी कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी, मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल शामिल हैं।

खास बात है कि 13 जून से शुरू हुआ राहुल गांधी से पूछताछ का दौर 15 जून तक चला और इसके बाद अगली पेशी 20 जून की तय की गई। शुरुआती तीन दिनों के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पूछताछ के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया था। वहीं, दिल्ली पुलिस ने पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था।

रविवार को भी किया था अग्निपथ योजना का विरोध

अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी प्रदर्शन के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को 'सत्याग्रह' किया था। साथ ही राहुल ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से उनका जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER