क्रिकेट / राहुल व राशिद से लखनऊ फ्रैंचाइज़ी ने कथित तौर पर किया संपर्क; उनकी टीमों ने दर्ज कराई शिकायत

Zoom News : Nov 30, 2021, 02:24 PM
लखनऊ. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए खिलाड़ियों के रिटेन्शन को लेकर छिड़ा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नई फ्रेंचाइजी टीम लखनऊ ने पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान को अप्रोच करने की कोशिश की है. खबरों के मुताबिक लखनऊ फ्रेंचाइजी टीम से केएल राहुल को 20 करोड़ रुपये का जबकि राशिद खान को 16 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया है. 2022 में होने वाले आईपीएल के लिए पुरानी आठ फ्रेंचाइजी टीमों को 30 नवंबर को अपने रिटेन्ड खिलाड़ियों की लिस्ट भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सौंपनी है, लेकिन उससे पहले केएल राहुल और राशिद खान को लेकर यह एक नया विवाद खड़ा हो गया है.

इनसाइड स्पोर्ट्स में छपी खबर के मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों की लखनऊ फ्रेंचाइजी टीम से इसको लेकर बात हो चुकी है. इतना ही नहीं पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने इसको लेकर बीसीसीआई से शिकायत भी कर दी है. राहुल को अभी पंजाब किंग्स की ओर से 11 करोड़ रुपये, जबकि राशिद को सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 9 करोड़ रुपये मिलते हैं.सनराइजर्स हैदराबाद इस अफगानिस्तानी स्पिनर को 12 करोड़ से ज्यादा में रखना चाहता है, जबकि राशिद इससे कम पर रुकना नहीं चाहते हैं.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “हमें कोई पत्र नहीं मिला है, लेकिन हमें लखनऊ टीम द्वारा खिलाड़ियों के अवैध शिकार के बारे में दो फ्रेंचाइजी से मौखिक शिकायत मिली है. हम इसकी जांच कर रहे हैं और अगर यह सच साबित होता है, तो हम उचित कार्रवाई करेंगे. हम संतुलन बिगाड़ना नहीं चाहते. जब कड़ी प्रतिस्पर्धा हो तो आप ऐसी चीजों से बच नहीं सकते. लेकिन मौजूदा टीमों के लिए यह उचित नहीं है जब वे सब कुछ संतुलित करने की कोशिश कर रहे हैं”.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER