Rahul Gandhi News / राहुल की संसद की सदस्यता जाने के बाद पहली प्रतिक्रिया, 'हर कीमत चुकाने को तैयार'

Zoom News : Mar 24, 2023, 06:47 PM
Rahul Gandhi News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद की सदस्यता जाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि वे हर कीमत चुकाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर यह बात कही। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं। मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं।

लोकसभा सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

केरल की वायनाड संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत द्वारा वर्ष 2019 के मानहानि के एक मामले में सजा सुनाये जाने के मद्देनजर शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया। लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि उनकी अयोग्यता संबंधी आदेश 23 मार्च से प्रभावी होगा। 

जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 8 के तहत अयोग्य 

अधिसूचना में कहा गया है कि उन्हें (राहुल गांधी) संविधान के अनुच्छेद 102 (1) और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 8 के तहत अयोग्य घोषित किया गया है। उल्लेखनीय है कि सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम’’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को दोषी ठहराया तथा दो साल के कारावास की सजा सुनाई। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER