जयपुर / प्रदेश के बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना, 6 शहरों में जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट

Dainik Bhaskar : Aug 03, 2019, 11:46 AM
जयपुर. शनिवार सुबह बीकानेर, जोधपुर, अजमेर और पाली के आसपास के इलाकों में बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया। यहां सुबह करीब एक घंटे हुई बारिश के बाद कई जगहों पर पानी भर गया। वहीं नोखा में रातभर बारिश का दौर जारी रहा। यहां सुबह आठ बजे तक 29 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं बीते 24 घंटों में चित्तौड़गढ में 19.0 एमएम और भीलवाड़ा में 16.0 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं तापमान भी कहीं गिरा तो कहीं बढ़ा।  

तेज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 5 दिन पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें से अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी चित्तौड़गढ़, दौसा, जयपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, पाली और श्रीगंगानर में भी तेज बारिश हो सकती है।

बीते 24 घंटे में अजमेर में 2.2, भीलवाड़ा में 16.0, जयपुर में 0.4, कोटा में 3.6, चित्तौड़गढ़ में 19.0, डबोक में 0.5, बीकानेर में 1.5, चूरू में 14.8 और गंगानगर में 0.6 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। अजमेर में दो दिन पारा गिरने के बाद बीती तार बढ़त देखने को मिली। यहां पारा 0.2 डिग्री बढ़कर 24.8 डिग्री पहुंच गया। वहीं सबसे ज्यादा तापमान बाड़मेर में 28.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER