जयपुर / राजस्थान में बारिश: मौसम विभाग ने 15 जिलों में अलर्ट जारी किया

Dainik Bhaskar : Sep 19, 2019, 03:14 PM
जयपुर. राजस्थान में पिछले कई दिनों से रुक रुककर बारिश का दौर लगातार जारी है। बुधवार को भी प्रदेश में कई जगह बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं आने वाले दिनों में भी मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में बारिश का अलर्ट जारी किया है। राज्य के कुल 15 जिलों में ये अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

जयपुर जिले के देवगांव खतेवुरा मार्ग पर पानी के तेज बहाव के कारण पुलिया एक बार फिर ढह गई। जिससे आवागमन बाधित हो गया है। पिछले दिनों 26 जुलाई को हुई तेज बारिश से पुलिया टूट गयी थी। जिसको पंचायत प्रशासन ने जेसीबी से मिट्टी भरवाकर रास्ते को सुचारू किया था।

पिछले दिनों 26 जुलाई को हुई तेज बारिश से देवगांव खतेपुरा मार्ग पर तेज पानी के बहाव से पुलिया टूट गयी थी जिसको पंचायत प्रशासन ने जेसीबी से मिट्टी भरवाकर रास्ते को सुचारू किया था।18 सितम्बर को फिर ये मिट्टी तेज पानी के बहाव से ढह गई जिससे आवागमन बाधित हो गया।

 मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिन राजस्थान के अजमेर, बारां, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम साफ रहने की संभावना है।

इससे पहले बीते 24 घंटों में प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। जयपुर के आसपास के इलाकों में भी बारिश रिकॉर्ड की गई। जिसमें वनस्थली में 14.1, चित्तौड़गढ़ में 16.0, डबोक में 4.2 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। साथ ही तापमान में हल्कि गिरावट भी देखने के लिए मिली। वहीं सबसे कम तापमान माउंटआबू में 19.0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER