Rajasthan / राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का एसएमएस अस्पताल में हुआ एंजियोप्लास्टी

Zoom News : Aug 27, 2021, 11:15 PM

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की शुक्रवार को यहां सवाई मान सिंह (एसएमएस) सरकारी अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई, जब उनकी एक कोरोनरी धमनी में 90% नाकाबंदी देखी गई थी। उन्होंने सीने में भारीपन और तेज दर्द की शिकायत की थी।

70 वर्षीय श्री गहलोत को मई में COVID-19 से ठीक होने के बाद स्वास्थ्य समस्याएं हो रही थीं। उन्हें सावधानी बरतने के लिए डॉक्टरों की मदद से आगाह किया गया। एंजियोप्लास्टी, एक स्टेंट डालने के संयोजन के साथ, प्रभावी ढंग से किया गया था और वह बेहतर हो रहा था।


“मुख्यमंत्री निश्चित रूप से ठीक हैं। उनकी बाईं पूर्वकाल अवरोही धमनी में 90% रुकावट थी, जिसे चौड़ा किया गया था और उसमें एक स्टेंट रखा गया था, ”सुधीर भंडारी, एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक, ने कहा। उन्होंने कहा कि हृदय संबंधी जटिलता श्री गहलोत के सबमिट सीओवीआईडी ​​​​-19 सिंड्रोम का हिस्सा प्रतीत होती है।


चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा, कांग्रेस पार्टी के नेता सचेतक और मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी श्री गहलोत के साथ अस्पताल पहुंचे। राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनसे फोन पर बात की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।


प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री गहलोत के शीघ्र स्वस्थ होने और स्वस्थ होने की कामना की, साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी स्वास्थ्य मंत्री श्री शर्मा और श्री गहलोत के पुत्र वैभव को फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER