Rajasthan Political Crisis / टेप कांड पर गुलाब चंद कटारिया का कांग्रेस पर वार- आपस के झगड़े में BJP को फंसाने की कोशिश

Zoom News : Jul 17, 2020, 07:12 PM
जयपुर | टेप कांड को लेकर बीजेपी ने बोला राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर हमला। प्रतिपक्ष नेता विधानसभा गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि एसओजी ने जिन दो लोगों को पकड़ा, उनके बारे में अभी तक ये नहीं बताया क्या तथ्य इकट्ठे किए गए। कटारिया ने कहा है कि राज्य कांग्रेस में झगड़ा आपस का था और ये इतना बढ़ गया कि एक दूसरे के खिलाफ तलवारें खींच लीं। जांच के संबंध में कटारिया ने कहा अगर आगे बढ़ना चाहते हैं तो बताएं बीजेपी का इसमें दखल कहां है कहां नहीं है। वायरल ऑडियो पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि वे अपनी आंतरिक लड़ाई को निम्न स्तर पर ले गए हैं. इसमें गजेंद्र सिंह शेखावत को फंसाने की कोशिश की गई है. क्या कोई सरकारी एजेंसी फोन टैपिंग के लिए इस्तेमाल की गई थी?

राजस्थान में जारी सियासी संकट की लड़ाई अब टेप कांड पर पहुंच गई है। बीजेपी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला। बीजेपी ने कहा कि एसओजी ने दो लोगों को पकड़ा था, जिन्हें बीजेपी से जुड़े लोग कहा जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा, "जिस अशोक सिंह के बारे में कहा जा रहा है, उन्हें मैंने आज तक किसी बैठक में उन्हें नहीं देखा है। कोई बड़ा लीड़र आ जाता है और किसी मंच पर आकर फोटो खिंचा लेते हैं, तो मैं नहीं कह सकता हूं। लेकिन इसमें भी बीजेपी को रगड़ने की कोशिश की।" गुलाबचंद कटारिया ने कहा- "मेरे अनुभव के अनुसार इस तरह के ऑडियो बहुत कम सही साबित होते हैं। गृहमंत्री रहते मेरे सामने इस तरह के कई ऑडियो आए हैं। कोई किसी पर भी आरोप लगा दे, मेरे ख्याल से यह सही नहीं है। कटारिया ने कांग्रेस को सलाह देते हुए कहा कि कांग्रेस जब भी गंभीर आरोप लगाएं तो, धैर्य बनाए रखें। इस तरह बिना सत्यता जांचे आरोप लगाना सही नहीं है।

राज्य कांग्रेस में झगड़ा आपस का: कटारिया

राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कटारिया ने कहा कि एसओजी आपके पास, आपने जांच कर ली। अब गजेंद्र सिंह को जोड़कर बीजेपी को जोड़ने का दुस्साहस किया। ये साफ है कि राज्य कांग्रेस में झगड़ा आपस का था। और ये झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक दूसरे के खिलाफ तलवारें खिंच गई। इतने साल साथ में काम किया और फिर आज एक दूसरे के खिलाफ इतने निम्न स्तर के शब्दों का इस्तेमाल किया। कटारिया ने कहा कि केवल पुलिस की परमिशन के आधार पर किसी का फोन टेप नहीं हो सकता है। इसके लिए गृह विभाग से परमिशन लेनी होती है, बिना उसके नहीं हो सकती है।

लोकेश शर्मा को गिरफ्तार करो

प्रेस वार्ता में तीखे तेवर दिखाते हुए पूर्व मंत्री और प्रतिपक्ष के नेता उप नेता राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि लोकेश शर्मा किस हैसियत से तनख्वाह ले रहा हैं और फेब्रिकेटेड वीडियो बनाने के लिए उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

राजस्थान: कांग्रेस ने वायरल ऑडियो पर मोदी के मंत्री को घेरा

राजस्थान हाईकोर्ट में सचिन पायलट के मामले की सुनवाई से पहले कांग्रेस ने गुरुवार को वायरल हुए ऑडियो टेप पर बीजेपी को घेरा। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सीधे तौर पर मोदी सरकार में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को घेरा। साथ ही पायलट गुट के दो विधायकों को सस्पेंड करने की घोषणा करते हुए मामले की जांच SOG से कराने की मांग रखी।


राजस्थान हाईकोर्ट ने कहा, सचिन पायलट व अन्य बागियों पर मंगलवार तक नहीं होगी कोई कार्रवाई

सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों को कांग्रेस की ओर से अयोग्य ठहराए जाने संबंधी नोटिस पर चुनौती देने वाली याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट में सोमवार को फिर से सुनवाई की जाएगी। नोटिसों पर प्रस्तावित कार्रवाई मंगलवार तक बढ़ा दी गई है। मामले में अगली सुनवाई सोमवार 10 बजे होगी। राजस्थान की एक विशेष पुलिस टीम दिल्ली के पास मनेसर स्थित रिसॉर्ट पहुंच गई है, जहां ये दोनों नेता वर्तमान में सचिन पायलट के शिविर में अन्य बागियों के साथ रुके हुए हैं। इस टीम का नेतृत्व आईपीएस विकास शर्मा कर रहे हैं। विकास शर्मा 2010 बैच के आईपीएस हैं और मूलत: हरियाणा के ही रहने वाले हैं। शर्मा एसओजी के एसपी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER